दिलफेंक होते हैं ये 3 तरह के मर्द, शादी के बाद भी बाहरवाली से रखते संबंध

जब भी किसी भी लड़की का रिश्ता किसी लड़के के साथ जुड़ता है तो वो हमेशा यही चाहती है कि उसका पति हमेशा सुख दुःख में उसका साथ दे, उसे खूब सारा प्यार दे. लेकिन ऐसा जरूरी नहीं कि हर लड़की को उसके जीवन में उसे ये सब कुछ मिले. कभी कभी ऐसा होता है की आपकी शादी किसी ऐसे लड़के से हो जाती है जो आपको पूरे जीवन सिर्फ आंसू के अलावा कुछ भी नहीं दे सकता. इसीलिए हर माँ बाप अपनी बेटी के शादी के लिए एक अच्छे वर की तलाश करते है जो उनकी बेटी को जीवन की हर वो ख़ुशी दे जिसकी वो हकदार है लेकिन कहते है ना की इस दुनिया में हर इन्सान एक जैसा नहीं होता.

शादी वाकई एक बड़ा फैसला होता है. यूं ही किसी के साथ बंधन में बंध जाना और फिर सारी जिंदगी उसी के साथ बिताना, यह कोई छोटी बात नहीं. शादी के बाद जब लड़का-लड़की एक साथ, एक छत के नीचे रहने लगते हैं, तब उन्हें एक-दूजे की छोटी-छोटी जरूरतें समझ आती हैं. हर परिस्थिति पर कोई कैसे बर्ताव करता है, यह दिखाई देने लगता है. लेकिन कितना अच्छा होगा जब इन सभी बातों में से कम से कम कुछ प्रतिशत विशेषताएं हमें शादी से पहले ही मिल जाएं.

हमारे ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई सारी बाते बताई गयी है जिनके अध्ययन से हम किसी के बारे काफी सारी जानकरी हांसिल कर सकते है जिससे हमे जीवन में कभी धोखा नहीं मिलेगा. अगर आप जिससे शादी करने जा रहे हैं, उसकी राशि चिह्न जानते हैं, तो आप यह जान सकेंगे कि उसका मूल स्वभाव कैसा है.आज हम आपको ऐसी तीन राशि के बारे में बताने वाले है जिन राशि के पुरुष का व्यवहार ऐसा होता है की वो अपनी पत्नी को शादी के बाद कभी भी खुश नहीं रख पाते क्योंकि इन राशि के पुरुष शादी के बाद भी परायी स्त्री के सम्पर्क में रहते हैं. तो आइये जानते है कौन सी है वो तीन राशियां-

1) मीन राशि

ज्योतिष की मानें तो इस राशि के पुरुष शादी के बाद अपनी पत्नी में तमाम तरह के दोष निकालने लगते हैं. इतना ही नहीं इस राशि वाले पुरुषों में अपनी पत्नी के प्रति असुरक्षा का भाव बना रहता है. अक्सर इस राशि के पुरुष परायी स्त्रियों की तरफ आकर्षित होते है जिससे इनकी पत्नी इनसे काफी नाराज रहती है और घर में क्लेश बना रहता है.

2) वृषभ राशि

इन्हें काफी शांत और अच्छे स्वभाव वाला माना जाता है. लेकिन इस राशि के पुरुष शादी के बाद अपना निजी मकसद पूरा करते हैं. ये अपनी पत्नी को धोखा नहीं देते, लेकिन इसके बावजूद दोनों के रिश्ते मन-मुटाव रहता हैं. इस राशि के जातक खुशमिजाज कहलाते हैं, इन्हें मौज-मस्ती करना बेहद पसंद है. तो इसलिए अगर कोई बोरिंग पार्टनर मिल जाए, तो इनके लिए वह रिश्ता निभाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है और ये अपनी ख़ुशी के लिए इधर उधर भटकने लगते है.

3) कन्या राशि

इस राशि के पुरुष काफी टैलेंटेड माने जाते हैं. लेकिन ज्योतिष की मानें तो शादी के बाद ये अपनी पत्नी पर नियंत्रण बनाने की कोशिश करते हैं. इन्हें अपनी पत्नी की आवाज दबाने वाला माना जाता है.ये अक्सर अपनी पत्नी में कमियां निकालते है और अपनी पत्नी से कभी भी संतुष्ट नहीं रहते जिसके चलते परायी स्त्रियों के साथ सम्बन्ध रखते है.

नोट: ऊपर बताई गयी तीन राशियाँ जो शादी के बाद भी परायी स्त्री की तरफ आकर्षित होते है ये बात सिर्फ 65 प्रतिशत लोगो पर ही लागू होती हैं इसके अलावा इस राशि के 35 प्रतिशत लोग कभी भी परायी स्त्री से सम्बन्ध नहीं बनाते.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper