दिल्ली-एनसीआर का मौसम झमाझम बारिश, बढ़ सकती है ठंड

नई दिल्ली: दिल्ली और आसपास के शहरों में देर राज झमाझम बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम गुलजार हो गया है। हल्की हवा भी चल रही है। इस कारण आज दिन में दिल्ली एनसीआर के लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। राजधानी दिल्ली-एनसीआर में सोमवार देर रात से मगलवार सुबह तक रुक-रुक कर बारिश हुई। अगले दो दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश के एक-दो दौर आने के आसार हैं। इसके चलते फिर से ठंड की वापसी हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को सुबह से ही दिल्ली का मौसम बदल गया। ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए हुए थे। मौसम विभाग के रिज और लोधी रोड केंद्र ने हल्की बूंदाबांदी रिकॉर्ड की। पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को बादल घने रहेंगे। तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। बुधवार को बादल छाए रहने और बारिश की संभावना है। इससे ठंड बढेगी।

सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम पारा 8.5 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य तापमान है। सोमवार के दिन औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 345 के अंक पर रहा। बारिश और हवा के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव दर्ज किया जा सकता है। इस कारण सेहत को लेकर विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। खासकर घर के बच्चों और उम्रदराज लोगों का विशेष ख्याल रखें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper