दिल्ली के चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से फर्जी CRPF जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारी

नई दिल्ली: अपनी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिए विख्यात दिल्ली मेट्रो में लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। केंद्रीय आद्यौगिक बल (CISF) ने CRPF की वर्दी पहने हुए दिल्ली के चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के अंदर से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि यह शख्स सीआरपीएफ जवान के रूप में मेट्रो स्टेशन पर तैनात कैसे था।

पकड़े गए शख्स की पहचान नदीम खान निवासी शामली के रूप में हुई है। पूछताछ में शख्स दावा कर रहा था कि वो CRPF में ट्रेनी है और श्रीनगर में उसकी ट्रेनिंग चल रही है। उसने यह भी कहा कि अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए शामली आया था। लेकिन जांच में पता चला की उसके माता पिता एकदम ठीक हैं। वही यह शख्स श्रीनगर में ट्रेंनिग भी नहीं कर रहा है। शख्स के पास से दो आधार कार्ड मिले हैं। जिसमें अलग-अलग जन्म तारीख लिखी हुई है। इस शख्स को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया है। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

गौरतलब है कि श्रीलंका में हुए बम धमाकों के बाद से सुरक्षा एजेंसियां बेहद चौकन्नी हैं। इनपुट मिला था कि श्रीलंका में घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी भारत की सीमा में दखिल हो सकते हैं। भारत में इस समय लोकसभा चुनाव हो रहे हैं और इस लिहाज से भी आशंका जताई जा रही है कि आतंकी सुरक्षा में ढील पाकर किसी भी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper