दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बड़ा दावा, बोले- पंजाब में बन रही है आप की सरकार

नई दिल्ली: पंजाब में किसकी बनेगी सरकार यह शाम लगभग एग्जिट पोल (Punjab Exit Poll 2022) आने के बाद साफ हो जाएगा। वैसे साल 2017 की तुलना में इस बार मतदान आठ फीसदी कम हुआ है। साथ ही पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के कांग्रेस (Congress) से बगावत करने और अपनी पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने के कारण मुकाबला हो सकता है नतीजे चौकानें वाले हों। एग्जिट पोल से पहले ही दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में आप की सरकार बन रही है।

ज्ञात हो कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बन रही है। जनता ने किसे कितने वोट दिए हैं इसका असली एग्ज़िट पोल 10 मार्च को सामने आएगा। राज्य विधानसभा का कार्यकाल 27 मार्च 2022 को खत्म हो रहा है। पंजाब में विधानसभा की कुल 117 सीटें हैं, साल 2017 के चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर 10 साल बाद सत्ता में वापसी की थी।

गौर हो कि पंजाब में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 20 फरवरी को वोटिंग हुई थी। राज्य की 117 विधानसभा सीटों पर 65.32 प्रतिशत मतदान हुआ था। राज्य में सरकार बनाने के लिए किसी को भी दल या गठबंधन को 59 सीटों के आंकड़े तक पहुंचना पड़ेगा। राज्य विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल आज शाम में आने वाले हैं। हालांकि पिछली बार पंजाब में एग्जिट पोल गलत साबित हुए थे। दरअसल पिछले बार के एग्जिट पोल में कांग्रेस और आप के बीच सीधी टक्कर दिखाई गई थी। लेकिन नतीजे इसके ठीक उलट आए। कांग्रेस अपने दम पर सत्ता में काबिज होने में कामयाब रही थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper