दिल्ली दंगों में शाहरुख खान को हथियार सप्लाई करने वाला शख्स गिरफ्तार

नई दिल्ली । दिल्ली दंगों के आरोपी शाहरुख खान उर्फ पठान को हथियार मुहैया कराने वाले अवैध हथियार आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान बाबू वसीम के रूप में हुई है। जिसने 2020 में जाफराबाद इलाके में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगों के दौरान एक पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तान दी थी।

पठान का दंगों के दौरान एक पुलिसकर्मी पर पिस्तौल तानने का एक वीडियो वायरल हुआ था। डीसीपी (स्पेशल सेल), दिल्ली पुलिस, जसमीत सिंह ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि बाबू वसीम दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अन्य आसपास के इलाकों में ट्रांस-यमुना इलाके में बार-बार आ रहा था, जिसके बाद एसीपी अतहर सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

विशेष प्रकोष्ठ के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 7 अप्रैल को बाबू वसीम के ताहिरपुर दिल्ली में शाम 6 बजे से शाम 7 बजे के बीच उसके एक संपर्क से मिलने की सूचना मिली थी। एक छापेमारी दल का गठन किया गया था और राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, ताहिरपुर के पास एक जाल बिछाया गया था। दिल्ली में शाम करीब 6.15 बजे बाबू वसीम को गगन सिनेमा की ओर से उक्त अस्पताल की ओर आते हुए देखा गया। पुलिस टीम के सदस्यों ने उसे घेर कर दबोच लिया। उसके पास से 32 की एक सेमी आटोमेटिक पिस्टल 5 जिंदा कारतूस के साथ बरामद की गयी।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी से पूछताछ जारी है और 2020 के दिल्ली दंगों में उसकी संलिप्तता की जांच की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper