दिल्ली फिर हुई शर्मसार, आठ महीने की बच्ची के साथ भाई ने किया बलात्कार

लखनऊ ट्रिब्यून दिल्ली ब्यूरो: सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद महिलाओं के साथ बलात्कार व छेड़छाड़ की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, ताजा मामला हैरान कर देने वाला है। मामला उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस का है जहां आठ महीने की बच्ची के साथ उसके रिश्ते के भाई ने कथित तौर पर बलात्कार किया। फिलहाल सर्जरी के बाद अब उसकी हालत स्थिर है।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाती मित्तल सोमवार को बच्ची से मिलने अस्पताल पहुंची थी। सिलसिलेवार ट्वीट में उन्होंने घटना को लेकर अपनी पीड़ा जाहिर की, उन्होंने लिखा, ‘‘ये डीसीडब्लयू का बलात्कार है।’’ उन्होंने कहा कि उनकी लगातार बलात्कार आरोपियों को छह माह के भीतर सजा देने की अपील करने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस ने बताया कि पीड़ित बच्ची की सर्जरी की गई है और अब वह पहले से बेहतर है। उसे जल्द अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। उसके अभिभावकों की काउंसिलंग की जा रही है।

उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में बच्ची के 28 वर्षीय रिश्ते के भाई ने उसके साथ बलात्कार किया था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने नशे की हालत में बच्ची के साथ रविवार को बलात्कार करने की बात स्वीकार कर ली है। उन्होंने बताया कि बच्ची के माता-पिता उसे (बच्ची को) अपनी एक रिश्तेदार के पास छोड़ काम पर जाते थे।

रविवार होने की वजह से उस रिश्तेदार का बेटा उस दिन घर पर था। पुलिस ने बताया कि अपनी मां को आसपास ना पाकर आरोपी ने कथित तौर पर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की मां घरेलू सहायिका का काम करती है। रात करीब साढ़े बारह बजे जब वह घर लौटी तो उसने बच्ची के कपड़ों पर खून के धब्बे देखे, और अपने पति को इसकी जानकारी दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper