दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए नवंबर के पहले हफ्ते में शुरू होंगी फ्लाइट्स

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार ने फ्लाइट और रेल यातायात रोक दिया था. यात्रियों को हो रही परेशानियों को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं. जानकारी के मुताबिक, छठ से पहले बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए फ्लाइट चलाई जाएंगी. ये सभी फ्लाइट्स नवंबर के पहले हफ्ते में शुरू होंगी. फ्लाइट्स के लिए बुकिंग सितंबर अंत में शुरू हो जाएगी.

अधिकारियों की पूरी टीम ने केंद्रीय मंत्री को एयरपोर्ट के पूरे ले आउट की जानकारी दी. केंद्रीय मंत्री दरभंगा एयरपोर्ट पर रनवे और टर्मिनल बिल्डिंग का भी जायजा लिया है. केंद्र सरकार की योजना इस एयरपोर्ट को बिहार चुनाव के आस-पास शुरू करने की है. सूत्रों के मुताबिक इस एयरपोर्ट से नवंबर के पहले सप्ताह में उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी.

उधर, हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दुबई की उड़ान फिर शुरू हो गई है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले कई महीने से हवाई सेवा बंद थी. इससे पहले ब्रिटेन के लिए उड़ानें शुरू करने की घोषणा हुई थी.

सरकार की ओर से चलाए गए बबल्स कनेक्टिविटी के तहत 10 सितंबर से अन्य देशों के लिए फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की गई. कोविड-19 की गाइडलाइंस और अनलॉक 4 शुरू होने के बाद हवाई सेवा में रिकवरी के संकेत नजर आर रहे हैं. गुरुवार को दुबई से पहली फ्लाइट हैदराबाद पहुंची. एमिरेट्स (ईके 526) की यह फ्लाइट बोइंग 777-300ईआर श्रेणी की थी. सुबह 8.25 बजे हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट इसकी लैंडिंग हुई, जबकि सुबह 10 बजे हैदराबाद से यात्रियों को लेकर ईके 527 विमान दुबई के लिए रवाना हुआ.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper