दिल्ली, मुंबई समेत 5 शहर हाई अलर्ट पर, पंजाब में बढ़ी सुरक्षा

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बालाकोट में भारत द्वारा आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद भारत के कई राज्यों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली और मुंबई समेत देश के पांच शहरों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

सूत्रों के मुताबिक खुफिया अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल सीधे पाकिस्तानी सेना से देश को ज्यादा खतरा नहीं है लेकिन कश्मीर घाटी में सक्रिय आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल देश में अप्रिय घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि ताजा वायुसेना के हमले में मसूद अजहर के कई रिश्तेदार मारे गए हैं। इस मद्देनजर देश में सतर्कता बढ़ा दी गई है। उत्तर और पश्चिम भारत में परमाणु प्रतिष्ठान, एयरबेस, नौसेना कमान, सेना के शिविर और छावनी क्षेत्र को भारी सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है।

बड़गाम में वायुसेना का लड़ाकू विमान बडगाम में दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलट शहीद

तीन शहर पाकिस्तान के सीमावर्ती राज्य पंजाब, राजस्थान और गुजरात के हैं। सीमावर्ती प्रांत पंजाब के पांच जिले गुरदासपुर, तरनतारन, अमृतसर, फिरोजपुर और फाजिल्का पाकिस्तान की सीमा से लगे हुए हैं। पंजाब के अलावा राजस्थान भी पाकिस्तान की सीमा से लगा प्रदेश है। इस प्रांत की तकरीबन 1048 किमी लंबी सीमारेखा पाकिस्तान से लगती है। ऐसे में यहां अप्रैल तक के लिए शाम 6 से 7 बजे के बीच में अंतरराष्ट्रीय सीमा से 5 किमी के दायरे में नागरिकों के मूवमेंट पर रोक लगा दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper