दिल्ली में गिर सकते हैं ओले, अगले कुछ घंटों में इन राज्यों में होगी जमकर बारिश

नई दिल्ली: मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो घंटे के अंदर राजस्थान के मेंहदीपुर, बालाजी, नादबाई, डीग में हल्की बारिश होने की संभावना है तो वहीं उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, इगलस, खैर, सिकंदरारव, कासगंज, मथुरा, रया, हाथरस, रामपुर, बरसाना में भी बादल बरस सकते हैं तो वहीं महाराष्ट्र के पलवल और औरंगाबाद में अगले 2 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि मुंबई समेत राज् के कई जिलों में आज सुबह हल्की बारिश हुई है, जिसकी वजह से तापमान में कमी आई है। पूरा उत्तर भारत भयंकर ठंड की चपेट में है तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज भी उत्तर भारत के की राज्यों में सर्दी का प्रकोप जारी ही रहेगा तो वहीं देश के कई राज्यों में आज हल्की बारिश ही संभव है।

राजधानी और एनसीआर में बारिश संभव तो वहीं अगर दिल्ली की बात करें तो आज राजधानी और एनसीआर में बारिश संभव है। वैसे भी दिल्ली-एनसीआर पर इंद्र देवता पहले से ही मेहरबान है और इसी वजह से यहां काफी सर्दी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा। लोगों को शीतलहर का भी सामना कर पड़ सकता है, आज यहां ओले गिरने की भी संभावना है। उत्तराखंड में हिमपात की आशंका तो वहीं पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में हिमपात की आशंका है, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कल से ही हिमपात और बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में भारी बारिश बारिश के साथ ओले भी गिरेंगे पड़ने की आशंका है तो वहीं 4-5 जनवरी को भी हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब में भारी बारिश और ओले गिरने की पूरी आशंका है।

हिमाचल और कश्मीर में भी हो रही है बर्फबारी वैसे जहां मौसम ने एक तरफ हिमपात की आशंका व्यक्त की है वहीं दूसरी ओर मसूरी समेत राज्य के कई इलाकों में बर्फबारी भी जारी है, मौसम विभाग ने कहा है कि बर्फबारी का ये सिलसिला अगले एक हफ्ते तक जारी रहेगा और लोग बर्फबारी का आनंद उठा सकते हैं। केवल उत्तराखंड ही नहीं हिमाचल और कश्मीर का भी यही हाल है। दक्षिण पर भी इंद्र देवता मेहरबान वैसे आपको बता दें कि पूरा उत्तर भारत इस वक्त भयंकर ठंड की चपेट में हैं तो वहीं स्काईमेट ने कहा है कि उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में आज हल्की बारिश संभव है तो वहीं दूसरी ओर अमृतसर, पटियाला और अंबाला में घना कोहरा देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से लोगों का चलना-फिरना मुश्किल हो गया है। जबकि दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper