दिल्ली में टला बड़ा हादसा, मंडुआडीह एक्सप्रेस के 6 डब्बे पटरी से उतरे

नई दिल्ली: नई दिल्ली-वाराणसी मंडुआडीह एक्सप्रेस के छह डब्बे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गए। हालांकि, इस हादसे में काई घायल नहीं हुआ। उत्तरी रेलवे के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह घटना गुरुवार रात करीब 10.30 बजे घटी, जब ट्रेन नई दिल्ली से रवाना होने वाली थी।

बताया जा रहा है कि हर दिन की तरह 12582 नई दिल्ली-मंडुआडीह एक्सप्रेस रात करीब 10.45 बजे मंडुवाडीह के लिए प्लेटफार्म नंबर 12 से रवाना हुई। अभी गाड़ी चली ही थी कि छह यात्री डिब्बों के साथ ही उसमें लगा एक सैलून कोच भी पटरी से उतर गया। यात्रियों ने तत्काल रेलमंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर दी। सूत्रों की मानें तो ट्रेन में करीब 1000 यात्री बैठे थे। डिरेलमेंट बाद ट्रेन को रवाना करने के लिए बोगियों पर पटरी पर लाने का काम शुरू हो गया है।

वहीं, रेलवे का कहना है कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण का पता अभी नहीं चल पाया है। जांच के आदेश दे दिए गए हैं। पटरी से उतरे डब्बों में से एक एसी कोच, तीन स्लीपर, एक जनरल और एक निरीक्षण कोच शामिल हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 12 से जैसे ही ट्रेन प्रस्थान करने लगी तभी यह दुर्घटना घट गई। ट्रेन अचानक झटके के साथ रुक गई। कुछ कोच टेढ़े हो गए। रेलवे एवं सुरक्षा अधिकारियों ने यात्रियों को निकाला। सभी छह डब्बों को बदल दिया गया और ट्रेन का प्रस्थान समय बदलकर शुक्रवार अपराह्न् 1 बजे कर दिया गया।

इस साल हुए हैं कई बड़े हादसे

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 19 अगस्त दिन शनिवार की शाम एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ था। जिसमें कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई। वहीं 156 के ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा कई डिब्बे दूसरे डिब्बों के ऊपर भी चढ़ गए थे। ट्रेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper