दिल्ली में बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल गाड़ियों पर प्रतिबंध खत्म

नई दिल्ली । दिल्ली में आज से बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल वाहन चल सकेंगे। वायु प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने इन गाड़ियों पर 13 नवंबर तक प्रतिबंध लगाया था। हालांकि अभी भी दिल्ली के प्रदूषण स्तर में बहुत ज्यादा सुधार नहीं हुआ है। बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल वाहनों के मालिक अब अपनी गाड़ियों को दिल्ली की सड़कों पर निकाल सकते हैं, क्योंकि बढ़ते प्रदूषण के स्तर के बीच उन पर लगाए गए प्रतिबंध रविवार को खत्म हो गए हैं। फिलहाल इसे आगे जारी रखने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। ऐसे में सोमवार से ये वाहन दिल्ली की सड़कों पर फिर से चल सकेंगे।

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली का एक्यूआई लेवल स्थिर बना हुआ है। यही वजह है कि बैन को लेकर अभी कोई नया आदेश जारी नहीं हुआ है। मगर दिल्ली सरकार का कहना है कि हालात को मॉनिटर किया जा रहा है। ऐसे में अगर एक्यूआई लेवल में बढ़ोत्तरी होती है, तो आगे इसपर फैसला लिया जा सकता है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के तीसरे चरण के तहत बीएस-3 पेट्रोल और बीएस-4 डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगाया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper