दिल्ली में सुबह छाया घना कोहरा

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को घना कोहरा रहा, अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 19 और 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुबह 4.30 बजे से 50-100 मीटर की ²श्यता के साथ घना कोहरा छाया रहा, जबकि सफदरजंग में सुबह 7 बजे से 300 मीटर तक मध्यम कोहरा देखा गया, जो सुबह 10 बजे तक जारी रहा।

मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो से तीन दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के घंटों में कुछ अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाने की संभावना है। इस बीच, इस पूरे सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 18 से 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।मौसम विभाग ने कहा कि 17 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है, वहीं राजधानी शहर में 19 जनवरी को गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

इस बीच, सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुमानों के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह 10 बजे 142 पर मध्यम श्रेणी में रहा।पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों प्रदूषकों का स्तर क्रमश: 117 और 201 की मध्यम और खराब श्रेणियों में रहा। दिल्ली-एनसीटी में हवा की गुणवत्ता 14 जनवरी को बहुत खराब श्रेणी के निचले सिरे पर रहने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper