दिल्ली वाले नए साल पर पी गए 30 करोड़ की शराब

नई दिल्ली: नए साल का जश्न दिल्ली वालों ने जमकर मनाया है। 31 दिसंबर की रात तक दिल्ली वाले 30 करोड़ की शराब पी गए। रात भर चले जश्न व पार्टी में इस्तेमाल हुई शराब से सरकारी खजाने को यह कमाई हुई है।

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के मुताबिक नए साल के आखिर दिन की कमाई के आंकड़े में यह स्थित सामने आई है। यह बिक्री सामान्य दिनों में होने वाली कमाई से काफी अधिक है। क्रिसमस व नए साल के आसपास शराब की ब्रिकी में यह बढ़ोत्तरी देखी गई है।

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि साल के अंत तक आबकारी विभाग को विभिन्न मदों से 458 करोड़ की कमाई हो चुकी है। इस कमाई देसी, देश में निर्मित विदेशी शराब, विदेशी शराब व बीयर आदि अतिरिक्त अन्य मदों में हुई है।

इस बार नए साल पर पुलिस व आबकारी विभाग की टीमें भी अलर्ट पर थी। इस दौरान की गई जांच में 1752 लोगों को शराब पीने के मामले में पकड़ा गया है। इस धाराओं में उल्लंघन करते हुए पकड़े गए लोगों के यातायात पुलिस ने 16720 चालान भी किए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper