दिल्ली से सटे इलाकों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज

लखनऊ: दिल्ली से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में तेजी और स्वस्थ होने वाले मरीजों के बीच बढ़ता फासला सरकार के लिये चिंता का सबब बन सकता है। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोविड-19 के 2318 नये मरीजों की पहचान की गयी जबकि 1328 उपचार के बाद स्वस्थ हुये।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में बुधवार तक एक करोड़ 84 लाख 70 हजार 887 संदिग्धों के नमूने टेस्ट किये जा चुके है जिनमें पांच लाख 33 हजार 355 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुयी हालांकि इनमें पांच लाख 835 मरीज स्वस्थ हो चुके है जबकि 7644 की मौत हो गयी। राज्य में फिलहाल 24 हजार 876 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

पिछले 24 घंटों में एक लाख 78 हजार 549 सैंपल्स टेस्ट किये गये जिसमें 2318 कोविड पाजीटिव पाये गये। लखनऊ में सबसे ज्यादा 325 मरीज पाये गये वहीं मेरठ में 242,नोएडा में 223,गाजियाबाद में 179,कानपुर में 84, वाराणसी में 78,आगरा में 76,प्रयागराज में 65 और गोरखपुर में 57 नये मामलों की पहचान की गयी। इस अवधि में हाथरस में एक भी नया मरीज सामने नहीं आया वहीं श्रावस्ती,हमीरपुर,अंबेडकरनगर,कासगंज,कानपुर देहात, चित्रकूट,भदोही,कौशांबी,मऊ,संभल,संतकबीरनगर,देवरिया में नये मरीजों की संख्या एक अंक में रही।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper