दिवाली पर घर में दिख जाए यह तो समझिए आप पर मेहरबान हैं मां लक्ष्मी    

दिवाली एक ऐसा त्यौहार है जो बहुत ही शुभ होता है जिस पर मां लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है जिससे धन की अपार समृद्धि बनी रहती है. लेकिन क्या आप जानते है की दिवाली पर कुछ ऐसे भी संकेत दिखाई देते है जिनसे पता चलता है की मां लक्ष्मी जी का आशीर्वाद भी ज्यादा भक्त पर बना रहता है. कुछ लोग ऐसे होते है जो घर में छिपकली रहने से चिढ़ते है डरते है लेकिन दिवाली पर छिपकली दिखना काफी शुभ माना जाता है.

दिवाली पर छिपकली दिखने से मां लक्ष्मी जी का आशीर्वाद सदा बना रहता है पैसों की आई हुई तंगी दूर हो जाती है ज्यादा से ज्यादा पैसा आता है. दिवाली पर घर में छछूंदर का दिखना भी शुभ माना जाता है दिवाली के दिन रात में छछूंदर दिख जाये तो इससे आर्थिक फायदा होता है.

कई घरो में ऐसा होता है कि बिल्ली रोज-रोज दूध पीकर चली जाती है जिससे लोग परेशान रहते है, लेकिन दिवाली के दिन अगर बिल्ली रात में आकर दूध पी जाये तो ये बहुत शुभ संकेत माना जाता है. इससे माँ लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है घर में खुशहाली रहती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper