दिव्यांका त्रिपाठी भी हो चुकी हैं आपत्तिजनक व्यवहार का शिकार

मुंबई: टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी इन दिनों शो ‘क्राइम पेट्रोल सतर्क : वुमन अगेंस्ट क्राइम’ में नजर आ रही हैं। शो होस्टिंग के जरिए वे महिलाओं को अपने साथ होने वाले क्राइम के खिलाफ कदम उठाने के लिए जागरुक कर रही हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि दिव्यांका भी अपनी रियल लाइफ में आपत्तिजनक व्यवहार का शिकार हो चुकी हैं। दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान दिव्यांका ने बताया कि उनके साथ भी गलत व्यवहार हो चुका है और उन्हें अफसोस है कि उस वक्त उन्होंने कोई कदम नहीं उठाया था।

दिव्यांका त्रिपाठी बताती हैं, “हाल ही में मेरे साथ ऐसी घटना घटी थी, जहां किसी एक्टर ने मेरे साथ आपत्तिजनक व्यवहार किया था, आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मैं एक जानी-मानी एक्ट्रेस हूं, ऐसे में सामने वाले को डरना चाहिए था। उन्हें ये समझना चाहिए था कि मैं अपनी आवाज उठा सकती थी। उनके खिलाफ मैं मीडिया में भी आवाज उठा सकती थी, लेकिन सामने वाला डरा ही नहीं। उसने मेरे ऊपर आपत्तिजनक कमेंट पास किया और मैं शॉक्ड हो गई थी। जब तक मैं कुछ बोल पाती, सामने वाला निकल गया था। मुझे आज भी अफसोस होता है कि मैंने उस वक्त उसे पलटकर जवाब क्यों नहीं दिया था। दिव्यांका ने कहा, मेरे साथ ऐसी घटना एक नहीं बल्कि दो बार घट चुकी है। एक बहुत जाने-माने एक्टर ने भी मुझ पर कमेंट पास किया था। तब भी मैं कुछ बोल नहीं पाई थी। दोनों बार मैं ये सोचकर चुप रह गई थी कि शायद मेरा काम खराब हो जाएगा।

आज जब सोचती हूं तो बहुत पछतावा होता है। मुझे अपने आप से घृणा होती है, ये सोचकर की मैंने क्यों आवाज नहीं उठाई थी। अगर मैं बोलती तो शायद वो 10 और लड़कियों के साथ ऐसा नहीं करते। मेरी गलती को अब इस शो के जरिए सुधारना चाहती हूं। लड़कियों को आगाह करना चाहती हूं कि यदि वो ऐसी कोई सिचुएशन में फंसे तो अपनी आवाज उठाएं और समाज में जागरूकता फैलाएं बातचीत के दौरान दिव्यांका ने बताया कि वे वीमेन एम्पावरमेंट की तरफ काफी इंक्लाइंड हैं।

उन्होंने कहा, “जब भी मैं और विवेक (दिव्यांका के पति) किसी भी प्रोजेक्ट के बारे में डिसकस करते हैं, तो मेरा वीमेन एम्पावरमेंट के प्रति काफी झुकाव होता है। जब ‘क्राइम पेट्रोल’ का आॅफर आया था, तब लगा मानो इसी कांसेप्ट का इंतजार था। आगे चलकर भी कुछ ऐसे ही प्रोजेक्ट से जुड़ना चाहूंगी, जिसमें हमारे समाज की औरतों को जागरूक कर पाऊं। बता दें कि, दिव्यांका त्रिपाठी कई पॉपुलर टीवी शोज और वेब सीरीज का हिस्सा रह चुकी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper