दीपावली के बाद दिल्ली-मुंबई जाने वाली नियमित ट्रेनों में सीटें फुल

लखनऊ ब्यूरो। दीपावली के बाद दिल्ली, मुंबई जयपुर, चंडीगढ़ और कोलकाता की ओर जाने वाली सभी नियमित ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं, जबकि बरौनी से नई दिल्ली और दरभंगा दिल्ली एसी स्पेशल में सीटें खाली हैं।

सीनियर डीसीएम (डिविजनल कमर्शियल मैनेजर) ने सोमवार को बताया कि दीपावली के बाद दिल्ली, मुंबई, जयपुर, चंडीगढ़ और कोलकाता की ओर जाने वाली सभी नियमित ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं।

दीपावली के बाद 10 व 11 नवम्बर से लोगों की वापसी शुरू हो जाएगी। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर 10 नवम्बर को लखनऊ से दिल्ली जाने वाली ट्रेन लखनऊ मेल की वेटिंग 210 के ऊपर पहुंच चुकी है, जबकि 11 नवम्बर को इस ट्रेन में वेटिंग 350 के ऊपर पहुंच गई है।

इसके साथ ही दिल्ली जाने वाली एसी सुपरफास्ट, वैशाली, कैफियात, गोरखधाम, काशी विश्वनाथ, शताब्दी व हमसफर एक्सप्रेस में भी लम्बी वेटिंग है। वहीं लखनऊ से मुंबई जाने वाले पैसेंजरों के लिए पुष्पक, अवध एक्सप्रेस, गोरखपुर एलटीटी, कुशीनगर एक्सप्रेस में वेटिंग का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। यह आंकड़ा सौ से तीन सौ के बीच पहुंच गया है।

उन्होंने बताया कि यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दरभंगा, बरौनी, छपरा व लखनऊ से 20 से अधिक स्पेशल ट्रेनें शुरू की हैं। बरौनी से नई दिल्ली जाने वाली एसी स्पेशल ट्रेन 04403 में 11 नवम्बर को करीब 400 सीटें खाली है। ट्रेन बरौनी से साढ़े नौ बजे चलकर अगली दोपहर साढ़े बारह बजे लखनऊ और रात 10 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

04023 दरभंगा दिल्ली एसी स्पेशल में 10 नवम्बर को करीब 450 सीटें खाली हैं। यह ट्रेन दरभंगा से दोपहर बारह बजे चलेगी जो अगले दिन सुबह 3.40 बजे लखनऊ और दोपहर 12.40 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper