दीवारों से निकले पैसे से होगा प्रदेश का विकास: योगी आदित्यनाथ

फर्रूखाबाद: उत्तर प्रदेश के कानपुर और कन्नौज में इत्र कारोबारी के ठिकानों पर छापे में मिली अघोषित संपत्ति का जिक्र करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दीवारों के भीतर छिपा कर रखा गया पैसा अब प्रदेश के विकास के काम में लाया जाएगा। क्रिश्चियन इण्टर काॅलेज के मैदान में बुधवार को जन विश्वास यात्रा के मौके पर आयोजित जनसभा में करीब 200 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद योगी ने कहा कि पिछली सरकार में अपराध एवं अराजकता के साथ भ्रष्टाचार का आलम था। 2017 के बाद प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने जो कार्य किये उससे प्रदेश में विकास की गंगा बही है। आज अपराधी जेल में हैं और बहन-बेटी सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि कानपुर और कन्नौज में भ्रष्टाचार से जमा धन से तिजोरी भर गयी, वहीं पैसा अब पिछले चार दिनों में दीवारों से निकल रहा है। अब समझ में आया कि बबुआ (अखिलेश यादव) नोटबंदी का विरोध क्यों कर रहे थे। दीवारों के अन्दर से निकला पैसा अब उत्तर प्रदेश के विकास में लगाया जायेगा। यदि पिछली सरकार होती तो यह पैसा विरोधियों के घर चला जाता।

योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने लोगों को डबल राशन मिल रहा है। जब अच्छी सरकारें आएंगी तो अच्छी योजनाएं लाएंगी और बुरी सरकारें आएंगी तो पैसा सपा-बसपा- और कांग्रेस नेताओं के घर चला जायेगा। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में सबसे ज्यादा शासन करने वाली कांग्रेस ने आंतकियों को प्रात्साहित किया। अब सत्ता से बाहर रहने पर मौजूदा सरकार के हर काम का विरोध करना उसकी आदत बन चुका है जो जनता के हित में है। सपा सरकार में एक भी आवास गरीब को नहीं मिला। सपा सरकार में नौकरियां निकलती थीं तो चाचा-भतीजे वसूली के लिये निकल पड़ते थे और नौकरी भी नहीं मिलती थी लेकिन भाजपा ने 4.50 लाख बेरोजगारों को नौकरी दी तथा किसानों के कर्जे माफ किए। 150 करोड़ किसानों के गन्ना का भुगतान कराया गया। योगी ने कहा “ बुआ (मायावती) -बबुआ और भाई (राहुल गांधी)-बहन (प्रियंका वाड्रा) कोरोना काल में जनता की मदद में नहीं दिखे लेकिन आज वोट मांगने आये तो उन्हे जनता जवाब देगी। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण सपा-बसपा व कांग्रेस नहीं कराती। अब कांवर यात्रा पर लाठियां नहीं फूल-बरसाए जाते हैं।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को नववर्ष में सौगात देने की घोषणा करते हुये कहा कि आगामी तीन जनवरी को लखनऊ में एक बड़ा कार्यक्रम होगा जिसमें आंगनबाड़ियों का मानदेय बढ़ाने का ऐलान किया जायेगा लेकिन तीन महीने सभी लोग अब भाजपा को दें। प्रदेश प्रगति करेगा तो हम सबकी प्रगति होगी।

इस अवसर पर प्रदेश शासन के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, जन विश्वास यात्रा के प्रदेश संयोजक बाबूराम निषाद, क्षेत्रीय संयोजक रामकिशोर साहू, सांसद आर.के. पटेल, सांसद मुकेश राजपूत व विधायकगणों में मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, सुशील शाक्य, नागेन्द्र सिंह राठौर आदि ने संबोधित किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper