दुनिया का पहला इनविजिबल सेल्फी कैमरा वाला फोन ZTE Axon 20 5G लॉन्च

लखनऊ: कैसा हो अगर आपके स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरा ही ना हो? शायद ही आज के वक्त में कोई यूजर बिना सेल्फी कैमरा वाला फोन इस्तेमाल करना चाहेगा लेकिन ऐसा एक फोन लॉन्च हुआ है। इससे पहले कि आप हैरान हों, बता दें कि इस फोन में सेल्फी कैमरा है लेकिन वह नजर नहीं आता। दुनिया का पहला इनविजिबल सेल्फी कैमरा वाला फोन ZTE Axon 20 5G लॉन्च हो गया है। इस फोन में सेल्फी कैमरा डिस्प्ले के नीचे है, यानी कि अदृश्य है।

ढेरों स्मार्टफोन कंपनियां ऐसी टेक्नॉलजी पर काम कर रही हैं, जिसकी मदद से सेल्फी कैमरा को डिस्प्ले के नीचे दिया जा सके। ऐसा होने के बाद किसी तरह के पंच-होल या नॉच की जरूरत फोन में नहीं होगी, साथ ही कोई पॉप-अप मकैनिज्म भी नहीं देना होगा। अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर टेक्नॉलजी पहले ही सफल रही है और अब ढेरों स्मार्टफोन्स में मिल रही है। चाइनीज बैंड ZTE ने दुनिया का पहला ऐसे फोन लॉन्च किया है, जिसमें सेल्फी कैमरा डिस्प्ले के नीचे है और दिखाई नहीं देता।

फोन में ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड कस्टम स्किन दिया गया है और 6.92 इंच का 1080p+ OLED डिस्प्ले मिलता है। 20.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले में 90Hz का रिफ्रेश रेट और 240Hz का टच सैंपलिंग रेट मिलता है। यह फोन स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर पावर्ड है और इसमें 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी तक का स्टोरेज मिलता है। फोन में रियर पैनल पर 64 मेगापिक्सल क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। सेटअप में 64+8+2+2MP सेंसर मिलते हैं।

सेल्फी कैमरा बाहर से दिखाई नहीं देता और डिस्प्ले के नीचे 32 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन में 4,220mAh की बैटरी दी गई है, जो 30W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। बात करें इस फोन की कीमत की तो इसे कई वेरियंट्स में उतारा गया है। 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मॉडल बायर्स 2,198 CNY (करीब 23,500 रुपये) में खरीदा जा सकता है। इसका हाई-एंड मॉडल 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है और इसकी कीमत 2,798 CNY (करीब 30,000 रुपये) रखी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper