दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में हिंसा पर गोण्डा और बहराइच के एसपी से डीजीपी ने माँगा जवाब

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के जनपद गोण्डा व बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसक घटना को लेकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से गुरुवार को दोनों जिलों के पुलिस कप्तानों को नोटिस जारी हुई है। इसके अलावा अन्य जिला कप्तानों को भी नोटिस जारी किये जाने की तैयारी की जा रही है।

पुलिस महानिदेशक के पीआरओ विवेक त्रिपाठी ने गुरुवार को बताया कि शारदीय नवरात्र व दशहरा पर्व को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पुलिस मुख्यालय की तरफ से पहले से ही प्रदेश के सभी जिलों के एसएसपी व एसपी के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। लेकिन दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोण्डा व बहराइच जिले में हिंसक घटनाएं हुईं। इसको लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने कड़ी नाराजगी जाहिर की और दोनों जनपदों के कप्तानों को डीजीपी की तरफ से नोटिस जारी किया गया है।

इसके अलावा प्रदेश के पुलिस मुख्यालय की तरफ से रिस्पॉन्स टाइम चेक में जनपद मुजफ्फरनगर, उन्नाव और मऊ समेत कई जनपदों के पुलिस कप्तान के खिलाफ नोटिस जारी किये जाने की तैयारी की जा रही है। पुलिस के अधिकारियों की माने तो इन जिलों के कप्तानों की अलर्टनेस चेक की गई। साथ ही औचक जांच हुई, जिसमें यहां के पुलिस प्रशासन का रिस्पांस टाइम असंतोषजनक पाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper