दुर्भावनावश भाजपा ने हटवाये लाखों मतदाताओं के नाम : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भाजपा के कहने पर लाखों मतदाताओं के नाम दुर्भावनावश हटाये जाने का आरोप दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लगाया है। केजरीवाल ने मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत को इससे संबंधी पत्र लिखा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भाजपा के कहने पर लाखों मतदाताओं के नाम हटाये जाने का आरोप लगाया। उन्होंने इस मामले में बातचीत करने के लिए रावत से समय मांगा।

केजरीवाल ने पत्र में लिखा, ‘हमारे संज्ञान में आया है कि दिल्ली में पिछले विधानसभा चुनाव के बाद लाखों मतदाताओं के नाम हटा दिये गये हैं। अधिकतर नाम दुर्भावना के साथ हटवाये गये हैं। नाम हटाने के लिए कानून में अंकित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।’ केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मतदाताओं को मतदान से रोकने के लिए भाजपा के कहने पर कुछ अधिकारियों द्वारा यह किया गया हो सकता है। उन्होंने कहा, ‘यह बड़ा घोटाला लगता है। लोकतंत्र पर इसके प्रभाव गंभीर हैं।’ केजरीवाल ने चुनाव आयोग द्वारा समयबद्ध तरीके से पारदर्शी जांच की मांग की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper