दूसरा वनडे: डेल स्टेन की फिफ्टी और इमरान ताहिर की हैट्रिक से जीता दक्षिण अफ्रीका

ब्लूमफोंंटेन: मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे मैच में 120 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. उसने ब्लूमफोनटेन के मैंगांग ओवर मैदान पर खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में 198 रन का स्कोर बनाया. इसके बाद जिम्बाब्वे को 78 रन पर पर ऑल आउट कर दिया.

इस लो स्कोरिंग मैच में दक्षिण अफ्रीका की जीत के हीरो डेल स्टेन और इमरान ताहिर रहे. एक समय दक्षिण अफ्रीका ने अपने 7 विकेट महज 101 रन पर गंवा दिए थे. लेकिन अपनी तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर डेल स्टेन ने वनडे करियर का पहला अर्धशतक लगाकर टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया. डेल स्टेन 88 टेस्ट मैचों के करियर में भी 2 अर्धशतक लगा चुके हैं.

वनडे करियर का 117वां मैच खेल रहे डेल स्टेन ने नौवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 85 गेंद पर 60 रन की पारी खेली. उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा एडेेन मारक्रम ने 35, एंडिले फेहलुकवायो ने 28, क्रिस्टियन जोंकर ने 25 और खाया जोंडो ने 21 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की टीम 47.3 ओवर में ऑलआउट हो गई. जिम्बाब्वे के लिए टेंडाई चटारा ने तीन और काइज जेर्विस, डोनाल्ड ट्रिपानो तथा ब्रेंडन मवुता ने दो-दो विकेट लिए.

दक्षिण अफ्रीका से मिले 199 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम इमरान ताहिर की फिरकी में फंसकर 24 ओवर में 78 रन पर ढेर हो गई. ताहिर ने लगातार तीन गेंदों पर ब्रेंडन टेलर (10), सीन विलियम्स (9) और पीटर मूर (5) को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. उन्होंने 24 रन देकर छह विकेट चटकाए. उनके अलावा डेल स्टेन ने दो विकेट हासिल किए. स्टेन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला.

दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को पहले मैच में 5 विकेट से हराया था. उसने पहले जिम्बाब्वे को 117 रन पर आउट किया. फिर 143 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर 119 रन बना लिए. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच पर्ल में खेला जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper