देवरिया में छात्र को हॉकी से पीटकर मार डाला

देवरिया: देवरिया शहर से कोचिंग पढ़कर बाइक से दो अन्य युवकों के साथ घर लौट रहे 17 वर्षीय छात्र आकाश चौहान को कठिनइया गांव के पश्चिम तरफ पूर्वाह्न 10.35 बजे दिनदहाड़े आधा दर्जन मनबढ़ों ने हॉकी स्टिक से पीटकर मार डाला। घटना की सूचना मृतक के साथियों ने डायल 100 को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को राहगीरों ने दौड़ा लिया। उधर घटना से आक्रोशित साथी छात्रों ने शव स्ट्रेचर पर रखकर डेढ़ घंटे तक देवरिया बस स्टेशन के सामने सड़क जाम कर दिया। घटना का कारण पांच माह से दो गांवों के युवकों के बीच चल रहा विवाद बताया जाता है।

सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के फुलवरिया करन गांव निवासी आकाश चौहान पुत्र छोटे लाल चौहान शुक्रवार को पूर्वाह्न हनुमान मंदिर से कोंिचंग पढ़कर अपने गांव के संदीप निषाद व राजेश कुशवाहा के साथ बाइक से घर लौट रहा था। तभी मनबढ़ों ने उसे रोककर मार डाला। बचाव कर रहे साथियों की भी पिटाई की। दोनों साथियों ने भागकर अपनी जान बचायी। उधर मौके पर पहुंची पुलिस ने आकाश चौहान के शव को जिला चिकित्सालय पहुंचाया।

मृतक छात्र के साथियों ने पुलिस कस्टडी से आकाश के शव को छीन लिया और स्ट्रेचर पर रखकर गोरखपुर देवरिया मार्ग जाम कर दिया। जाम की सूचना पर सीओ नगर वरुण मिश्रा, सदर एसडीएम दिनेश मिश्रा, सदर कोतवाल यादवेन्द्र बहादुर पाल पहुंचे। उधर कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल से ही एक आरोपी किशोर को हिरासत में ले लिया। आरोपियों की बाइक भी पुलिस के हाथ लगी। मिली जानकारी के अनुसार आकाश चौहान उर्मिला विद्या मंदिर इण्टर कालेज फुलवरिया लच्छी का छात्र था।

इस वर्ष उसने 10वीं पास की थी। गत 26 जनवरी को हमलावरों ने इस विद्यालय में पहुंचकर एक अन्य छात्र को मारा था। हमलावर इस गांव के कई लड़कों को मारपीट कर घायल कर चुके हैं। एक दिन पहले ही एक छात्र को पीटने के आरोप में हमलावरों पर 323, 504, 506 का मुकदमा कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया किन्तु फौरी कार्रवाई नहीं होने से आज आकाश चौहान की हत्या हो गयी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper