देवरिया से अपहृत छात्र किन्नर के घर से बरामद, 5 लाख मांगी थी फिरौती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हसनगंज व देवरिया पुलिस ने मंगलवार को डालीगंज मछली मण्डी स्थित एक मकान में छापा मारा। पुलिस ने देवरिया से अपहृत छात्र को सकुशल बरामद किया। पुलिस ने मौके से दो सगे भाइयों व एक किन्नर को गिरफ्तार किया। किन्नर के पकड़े जाने की खबर पर दर्जनों किन्नर हसनगंज कोतवाली पहुंचे और छोड़ने के लिए हंगामा करने लगे। पुलिस ने समझाने की कोशिश की लेकिन न मानने पर खदेड़ दिया।

देवरिया के भलवानी निवासी कारोबारी तारकेश्वर प्रजापति का बेटा अभिषेक प्रजापति (16) देवरिया के केडीएस स्कूल का छात्र है। बीते 19 मार्च को वह स्कूल के लिए निकला। रास्ते से कार सवार चार लोगों ने अगवा कर लिया। अभिषेक ने किसी तरह मोबाइल से पिता को अपहरण की सूचना दी थी। पिता तारकेश्वर ने भलवानी थाने में बेटे अभिषेक के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करायी। इंस्पेक्टर हसनगंज धीरज शुक्ला ने बताया कि अभिषेक के मोबाइल से पिता तारकेश्वर को फोन कर पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी गयी।

लखनऊ में दो सगी बहनों से दुष्कर्म का प्रयास, फाड़े कपड़े

देवरिया की सर्विलांस टीम ने लोकेशन ट्रेस करने के बाद हसनगंज पुलिस से मदद मांगी। देवरिया व हसनगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने डालीगंज के मछली मण्डी में गुड्डू व सनी के घर पर दबिश दी जहां अभिषेक प्रजापति बंधा मिला। पुलिस ने मकान में रहने वाले किन्नर राधा उर्फ उमेश को गिरफ्तार किया। किन्नर ने ही कॉल कर तारकेश्वर से फिरौती मांगी थी। अभिषेक ने पुलिस को बताया कि तीनों उसे धमका रहे थे। किन्नर राधा उर्फ उमेश के साथ गुड्डू व सनी के पकड़े जाने की खबर मिलते ही दर्जनों किन्नर हसनगंज कोतवाली पहुंचे। किन्नरों ने साथी को छुड़ाने के लिए हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने जब अपहरण की बात कही तो वे पीछे हट गये।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper