देशभर में भारी बारिश से हालात हुए बेकाबू

नई दिल्ली: देशभर में भारी बारिश से हालात बेकाबू हो गए हैं। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और तमिलनाडु जैसे कई राज्यों में बाढ़ से हालत गंभीर बन गए हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और केरल में आने वाले 48 घंटों में भीषण बारिश की आशंका है। केरल में भारी बारिश, तेज हवाओं और भूस्खलन से भारी तबाही हुई है और गुरुवार को वर्षा जनित हादसों में 40 लोगों की मौत होने की खबरें हैं।

वायनाड में भूस्खलन ने तबाही मचा रखी है। वायनाड में मेप्पडी के पास पुथुमाला से एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) ने 60 लोगों को बचाया है। अबतक लगभग 100 से ज्यादा लोगों को इस रेस्क्यू ऑपरेशन में बचाया गया है। केरल में बाढ़ से तबाही का मंजर है। यहां पट्टाबी पुल पर आवागमन बंद हो गया है। भरथप्पुझा नदी का जलस्तर बढ़ जाने से पूरा पुल ही बह गया।

कर्नाटक में बाढ़ के बाद भारतीय वायुसेना लोगों की मदद के लिए आगे आ गई है। भारतीय वायु सेना की टीमों ने बेलगावी में बाढ़ राहत अभियान चलाया। Roggi, Halolli, Udhagatti और Girdal से कुल 25 आम नागरिकों को भारतीय वायुसेना ने बचाया है। प्रभावित क्षेत्रों में पीने के पानी के साथ लगभग 475 खाद्य पैकेट बांटे गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper