देशभर में मनाया जा रहा बकरीद का त्योहार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ओर पीएम मोदी ने दी मुबारकबाद

नई दिल्ली: बकरीद का त्योहार आज देशभर में पूरे उत्साह से साथ मनाया जा रहा है। बकरीद के मौके पर दिल्ली की जामा मस्जिद में लोग नमाज अदा करने पहुंचे। बकरीद की नमाज अदा करते समय कोरोना दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया गया। बकरीद के मौके पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत देश के बड़े नेताओं ने देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी। राष्ट्रपति ने हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी भाषा में अपी मुबारकबाद लोगों तक पहुंचाई। पीएम मोदी ने बकरीद के मौके पर कहा, ईद मुबारक! ईद-उल-अजहा की हार्दिक शुभकामनाएं। यह दिन सामूहिक सहानुभूति, सद्भाव और अच्छी सेवा में समावेश की भावना को आगे बढ़ाए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, “सभी देशवासियों को ईद मुबारक! ईद-उज़-अजहा प्रेम, त्‍याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्‍यक्‍त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्‍योहार है। आइए, हम कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्‍प लें।” सभी देशवासियों को ईद मुबारक! ईद-उज़-ज़ुहा प्रेम, त्‍याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्‍यक्‍त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्‍योहार है। आइए, हम कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्‍प लें।

तस्वीरों में जामा मस्जिद पर पुलिस बल की तैनाती देखी गई। कोरोना वायरस प्रतिबंधों के मद्देनजर बेहद कम लोग मस्जिद में इकट्ठा हुए थे। शाही इमाम अब्दुल ने कहा, “तीसरी लहर के मद्देनजर हमें अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करने की जरूरत है। हमने जामा मस्जिद में सीमित लोगों को नमाज अदा करने की अनुमति देने का फैसला किया था। 15-20 लोगों ने नमाज अदा की।” पुलिस ने बताया कि लोग कोरोना दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कर रहे हैं. पुलिस उपायुक्त जसमीत सिंह ने एएनआई को बताया, “लोग हमारे साथ सहयोग कर रहे हैं और कोविड -19 उचित व्यवहार बनाए हुए हैं। डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट ने कहा कि इमाम साहब ने भी यहां एक घोषणा की है और लोगों से घर पर ही नमाज अदा करने की अपील की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper