देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन होगा रियलमी X7, सामने आई कीमत

लखनऊ: रियलमी का नया 5G स्मार्टफोन X7 5G अगले सप्ताह 4 फरवरी को भारत में लॉन्च होने वाला है। हाल ही में लॉन्चिंग से पहले ही इसकी कीमत को लेकर खुलासा हो गया है। माना जा रहा यह भारत का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन हो सकता है। बता दें कि इसे चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। रिलमी X7 5G के फीचर्स को लेकर कहा जा रहा है कि इसके फीचर्स रियलमी V15 जैसे ही होंगे।

स्मार्टफोन में दी जाएगी 6.4 इंच की डिस्प्ले

रियलमी X7 5G का स्मार्टफोन ब्लू, वाइट और रेनबो रंगों में लॉन्च हो सकता है। इसके साथ ही इसमें इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में 20:9 एस्पेक्ट रेशियो के साथ 1080X2400 पिक्सल वाली 6.4 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले भी दी जा सकती है। इतना ही नहीं, इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया जाएगा।

कैमरा

कैसा होगा कैमरा सेटअप?

रियालमी के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 2MP का मैक्रो सेंसर दिया जा सकता है।इसके साथ ही सेंसर्स के अलावा इसमें LED फ्लैश भी लगा हुआ होगा।X7 5G में सेल्फी के लिए 32MP का सिंगल फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। इसका रियर कैमरा 30fps पर 4K वीडियो रिकॉर्ड करेगा, जबकि इसका फ्रंट कैमरा 30/120fps पर फुल HD वीडियो रिकॉर्ड कर पाएगा।

फीचर्स

दो RAM वेरिएंट्स में होगा लॉन्च

रियलमी X7 में डाइमेंसिटी 800U 5G ओक्टा कोर प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर चलेगा। इसे कंपनी दो वेरिएंट्स में उतार सकती है। इसमें 6GB रैंडम एक्सेस मैमोरी (RAM) के साथ-साथ 128GB का इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा। वहीं, इसका दूसरा वेरिएंट 8GB RAM के साथ 128GB के इंटरनल स्टोरेज से लैस हो सकता है। इसमें 65W से फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,300mAh की दमदार बैटरी दी जाएगी।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी के लिए मिलेंगे कई ऑप्शन्स

रियलमी के इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर सेंसर, गायरो सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और कंपास सेंसर दिए जा सकते हैं। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए रियलमी के इस स्मार्टफोन में डुअल SIM स्लॉट, ब्लूटूथ 5.1 और वाई-फाई 802.11 दिया जा सकता है। इसके साथ ही X7 5G स्मार्टफोन में USB टाइप-C 2.0 और GLONASS, GALILEO, QZSS और BDS जैसे फीचर्स भी उपलब्ध होंगे।

जानकारी

क्या होगी कीमत?

कीमत की बात करें तो इसके 6GB RAM वाले वेरिएंट को भारतीय बाजार में 19,999 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, 8GB RAM वाला वेरिएंट 21,999 रुपये में लॉन्च हो सकता है। चीन में इसे 23,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper