देश के टॉप 10 मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर सीएम बघेल, शिवराज 12वें पर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल देश के टॉप 10 मुख्यमंत्री की लिस्ट में दूसरे स्थान हासिल किया है. देश के अलग-अलग राज्यों में सरकार के काम-कामों से जनता की संतुष्टि पर एक सर्वे किया गया. जिसके बाद सर्वे के आधार पर मुख्यमंत्रीयों की लिस्ट जारी की गई. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल इस टॉप 10 की सूची में शामिल हो चुके हैं.

दरअसल ये सर्वे C VOTER की तरफ से किया गया है. जो एक भारतीय अंतरराष्ट्रीय मतदान एजेंसी है. C Voter द्वारा किए गए इस सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार के कामकाज से 56.74 फीसदी जनता पूरी तरह है और 33.25 प्रतिशत जनता कुछ हद तक संतुष्ट है.  इस तरह 81.06 प्रतिशत संतुष्टि स्तर के साथ भूपेश बघेल सरकार देश में दूसरे नम्बर पर है. हालांकि 8.93 फीसदी जनता ऐसी भी है जो सरकार के कामकाज को नकार रही है.

आपको बता दें कि उनसे थोड़ा ही आगे 82.96 प्रतिशत संतुष्टि स्तर के साथ ओडिशा सरकार है. पड़ोसी राज्यों में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पहले नंबर पर हैं, वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 12वें नंबर पर हैं.

कोरोना संकट काल में जहां देशभर में सारे काम धंधे ठप हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार ने अन्य राज्यों की तुलना में जनता के हित में ज्यादा कार्य किया है. इसी का नतीजा है कि आज सीएम भूपेश बघेल नंबर 2 पर हैं. खास बात यह है कि कोरोना से अन्य राज्यों में कई ज्यादा लोग ग्रस्त हुए और कितने मौत के मुह में समा गए. वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या भी बहुत कम है और राज्य में 2 मौतें हुईं.

Top 10 राज्यों के सीएम की लिस्ट
नवीन पटनायक, ओडिशा
भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़
पी विजयन, केरल
जगनमोहन रेड्डी, आंध्र प्रदेश
उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र
अरविंद केजरीवाल, दिल्ली
जयराम ठाकुर, हिमाचल
बीएस येदियुरप्पा, कर्नाटक
सर्वानंद सोनोवाल, असम
अशोक गहलोत, राजस्थान

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper