देश में अब तक 2,95,881 लोग हुए ठीक, 58% से अधिक रिकवरी रेट

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन इस बीच राहत की खबर ये है कि देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या 3 लाख के पास पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 2,95,881 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, वहीं देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 15,685 तक पहुंच चुका है। देश में फिलहाल 1,97,387 एक्टिव केस हैं।

इसको मिलाकर देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या अब बढ़कर 5 लाख को पार कर गई है। देश में अब तक कुल 5,08,953 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 18,552 मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों में कोरोना के कारण देश में 384 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच देश में कोरोना की जांच में भी तेजी देखी जा रही है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक देश में 26 जून तक परीक्षण(टेस्ट) किए गए नमूनों की कुल संख्या 79,96,707 हो गई है। देश में 26 जून को एक दिन में परीक्षण किए गए नमूनों की संख्या 2,20,479 है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper