देश में एक साथ चुनाव फिलहाल संभव नहीं : नीतीश कुमार

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ-साथ कराए जाने की फिलहाल तुरंत कोई संभावना नहीं दिखाई देती। उन्होंने कहा ऐसा करने के लिए संविधान में बदलाव करने होंगे, जिसमें समय लगेगा। जनता दल (यूनाइटेड) जदयू अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव साथ-साथ कराए जाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचार का वह सिद्धांतत: समर्थन करते हैं। इससे चुनाव पर होने वाला अनावश्यक धन और समय बचेगा। ज्ञात हो कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने की हिमायत की थी।

नीतीश कुमार ने कहा इसके लिए संवैधानिक बदलाव करने होंगे और इसमें समय लगेगा। इस लिए लोकसभा और विधानसभा चुनाव तुरंत एक साथ कराए जाने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने जल संसाधन और नदी विकास मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की। ताकि बिहार में सिंचाई परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में उनका सहयोग हासिल किया जा सके। कुमार ने हर वर्ष आने वाले बाढ़ से बिहार को होने वाले नुकसान पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण अक्सर बिहार में बाढ़ आ जाती हैं। उन्होंने इस समस्या के समाधान के लिए केंद्र से सहयोग मांगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper