देश में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1200000 के पार

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अब हर रोज 35 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो रही है. वहीं देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब 12 लाख के पार हो चुका है. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस रिकवरी रेट 63 फीसदी से ज्यादा बना हुआ है.

covid19india.org के मुताबिक देश में अब तक 12 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 22 जुलाई सुबह तक कोरोना वायरस के 11,92,915 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं देश में कोरोना वायरस के कारण 28,732 लोगों की जान जा चुकी है. इसके अलावा 7,53,050 कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज किया जा चुका है.

अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 12 लाख के पार हो चुकी है. इसका आधिकारिक आंकड़ा स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से अगले दिन सुबह जारी किया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के मुताबिक देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 63.13 फीसदी हो चुका है.

देश में कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. महाराष्ट्र में अब तक 3.27 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं. तमिलनाडु में अब तक 1.80 लाख से ज्यादा पॉजिटिव कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं तीसरे नंबर पर दिल्ली है. जहां कोरोना वायरस के 1.25 लाख से ज्यादा मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

दुनिया में कितने मरीज?

दुनिया में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामलों में भारत तीसरे नंबर पर है. पहले नंबर पर अमेरिका तो दूसरे नंबर ब्राजील है. वहीं दुनिया में अब तक कोरोना वायरस के 1.5 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमिट मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. इसके अलावा 6.2 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. वहीं 91 लाख से ज्यादा लोगों की इलाज किया जा चुका है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper