दो पहिया वाहन खरीदने पर महिलाओं को मिलेगी सब्सिडी

चेन्नई: तमिलनाडु की राजनीति में बदलते समीकरणों के बीच आज पीएम मोदी एआईएडीएके सरकार की ओर से शुरू की जा रही महिलाओं को दोपहिया वाहन खरीदने पर 25 हजार रुपए की सब्सिडी देने की योजना का शुभारंभ करेंगे। यह योजना कामकाजी महिलाओं के लिए शुरू की जा रही है। इसकी शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे. जयललिता के जन्मदिन पर की जा रही है, जिन्होंने सबसे पहले विधानसभा चुनाव में इस योजना को शुरू करने का वादा किया था। योजना का नाम भी ‘अम्मा टी-व्हीलर स्कीम’ रखा गया है।

राज्य के उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने इस बात की पुष्टि की है कि पार्टी के दो धड़ों को एक करने में मोदी ने बड़ी भूमिका निभाई है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने तमिलनाडु की पिछली यात्रा के दौरान ही डीएमके प्रमुख करुणानिधि सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी। जबकि उनकी इस यात्रा को लेकर एक सरकारी बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री तमिलनाडु के अलावा अगले दो दिन दमन, पुडुचेरी और गुजरात की यात्रा करेंगे। प्रधानमंत्री आज सबसे पहले दमन पहुंचेंगे और कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे। वह कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इसके बाद मोदी तमिलनाडु के दौरे पर जाएंगे। वह चेन्नई में दोपहिया योजना के उद्घाटन समारोह में शिरकत करेंगे। रविवार को प्रधानमंत्री पुदुचेरी पहुचेंगे। वहां वह अरबिंदो इंटरनेशनल सेंटर ऑफ एजुकेशन के छात्रों से बातचीत करेंगे। वह ऑरोविल भी जाएंगे और इस शहर के स्वर्ण जयंती समारोह के मौके पर एक स्मारक डाक टिकट जारी करेंगे। प्रधानमंत्री पुडुचेरी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। फिर रविवार शाम को सूरत में रन फॉर न्यू इंडिया मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper