दो मिनट में दांतों का पीलापन दूर कर मोती जैसा चमकाएँ

कहते है कि खिलखिलाता हुआ चेहरा हमारी पर्सनैलिटी को और ज्यादा बढ़ा देता है लेकिन खिलखिलाती मुस्कान के लिए मोतियों जैसे सफेद दांतों की जरूर होती है कई बार खाना खाने के बाद दांतों पर एक परत सी जम जाती है और बाद में दांतों पर पीले व काले रंग की लाइनें दिखने लगती है जो कि हमे दूसरों के सामने शर्मिंदगी का अहसास करती हैं।

और यही दांतों का पीलापन हमारी मुस्कान में रूकावट बन जाते है इन्हीं की वजह से अक्सर हम किसी के सामने अच्छे से बात नहीं कर पाते है वैसे तो इन्हें चमकाने के लिए बाज़ार से ढेर सारे प्रॉड्क्ट मिल जाएगे लेकिन इन सब में कई तरह के कैमिकल्स होते है जो कि हमारे मसूड़ों को काफी नुकसान पहुंचाते है।

अगर आप अपने दांतों का ये पीलापन दूर करना चाहती है और उन्हें मजबूत बनाएं रखना चाहती है तो फिर ये घरेलू तरीके अपनाएँ और आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीके बताएंगे जिससे आपके दांतों का पीलापन एकदम दूर हो जायेगा।

बेकिंग सोडा और नमक

एक चम्मच बेकिंग सोडा और एक चुटकी नमक और थोड़ा सा पानी मिलाकर इसका पेस्ट बना लें और फिर इस पेस्ट को दांतों पर 2 से 3 मिनट तक रगड़े।

संतरा और तुलसी

संतरे के छिलके और तुलसी के पत्तों को सुखाकर पाउडर बना लें और रोज़ ब्रश करने के बाद में इस पाउडर से दांतों की मसाज करें इससे दांतों का पीलापन दूर हो जायेगा।

नींबू

आधा चम्मच नींबू का रस पानी में मिलाकर दांतों पर हल्के हाथ से मसाज करें इससे भी दांतों का पीलापन दूर हो जाएगा और वह एकदम सफेद व मोतियों की तरह से चमकने लगेंगे।

नीम

रोज़ सुबह-सुबह दांतों में नीम की दातुन से 3 से 4 मिनट तक साफ करें इससे आपके दांतों की प्रॉबल्म और उनका कालापन एकदम दूर हो जाएगा।

केले का छिलका

केले के छिलके के अन्दर वाले भाग को दांतों पर रगड़ें रोज़ाना ऐसा करने से दांत चमक जाएगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper