दौलत तो कमा ली लेकिन आज जर्जर हो चुके हैं इन 4 सुपरस्टार्स के पुश्तैनी घर

एक बार जो इंसान बॉलीवुड में स्टार बन जाता है उसके बाद धन दौलत की कोई नहीं रहती है. ये तो आप जानते ही होंगे कि बॉलीवुड फिल्मों के तमाम सितारे मुंबई में ही रहते हैं और जिन सितारों का घर मुंबई से बाहर है उन्हें अक्सर अपना सब कुछ छोड़कर मुंबई में घर बसाना पड़ता है। तो आज हम इस पोस्ट में बात करने जा रहे हैं उन सुपरस्टार्स के बारे में जिनके पुराने घर खंडहर हो चुके हैं.
1) राजेश खन्ना

 

दौलत तो कमा ली लेकिन आज जर्जर हो चुके हैं इन 4 सुपरस्टार्स के पुश्तैनी घर

Source- google images

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले अभिनेता राजेश खन्ना उन कलाकारों में से हैं जो आजादी के समय अपना सब कुछ छोड़ पाकिस्तान से भारत आये थे. राजेश के पिता पाकिस्तान में हेडमास्टर हुआ करते थे. इनका पुश्तैनी घर आज भी पाकिस्तान में है. जो काफी जर्जर हालत में पहुंच चुका है.
2) दिलीप कुमार

 

बॉलीवुड सुपरस्टार दिलीप कुमार का पुश्तैनी घर पाकिस्तान के शहर पेशावर में मौजूद है. पाकिस्तान ने इसे साल 2013 में राष्ट्रीय स्मारक घोषित कर दिया था. लेकिन अब तक यह घर जर्जर हालत में पहुंच चुका है.
3) किशोर कुमार

 

Source- google images

बॉलीवुड के मशहूर गायक किशोर कुमार का घर गौरीकुंज खंडवा मध्य प्रदेश में स्तिथ है. अब इस घर की हालत काफी ख़राब हो चुकी है. इसके कई हिस्से जर्जर हो चुके हैं.
4) राज कपूर

 

Source- google images

बॉलीवुड के शो मैन कहे जाने वाले राज कपूर का जन्म भी पाकिस्तान में हुआ था. वहां आज भी इनका घर है जो 100 साल से भी पुराना है. राज कपूर की हवेली 6 मंजिल की थी. लेकिन कई साल पहले इसकी 3 मंजिल गिरा दी गई थी. अब ये भी जर्जर हालत में पहुंच चुका है.
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper