धरती के स्वर्ग में भारी बर्फबारी, दो दिन से जाम में फंसा जम्मू एवं कश्मीर

जम्मू: कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में शुक्रवार को न्यूमतम तापमान हिमांक बिंदू से नीचे रहा। साथ ही गुलमर्ग और कारगिल में सबसे कम तापमान दर्ज हुआ। मौसम विज्ञान विभाग ने जम्मू एवं कश्मीर में रविवार तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “गुलमर्ग शून्य से 10 डिग्री कम तापमान के साथ घाटी में सबसे ठंडा रहा जबकि शून्य से 10.2 डिग्री कम तापमान के साथ कारगिल लद्दाख क्षेत्र में सबसे ठंडा रहा।” श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.1 डिग्री नीचे और जम्मू में 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 7.1 डिग्री नीचे और लेह में शून्य से 5.7 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

जम्मू क्षेत्र में कटरा का तापमान 6.0 डिग्री, बटोटे में 0.6 डिग्री, बनिहाल में शून्य से 1.8 डिग्री नीचे, भदरवाह में शून्य से 0.6 डिग्री नीचे और उधमपुर में 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को सड़क की बुरी स्थिति की वजह से शुक्रवार को एकतरफा यातायात के लिए खोला गया। जम्मू प्रशासन ने कहा कि शुक्रवार को जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने वाले वाहनों को आवागमन की अनुमति नहीं होगी। इस राजमार्ग को तीन दिन तक बंद रखने के बाद गुरुवार को ही एकतरफा यातायात के लिए बहाल कर दिया गया था।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एकतरफा यातायात को मंजूरी दी जाएगी। वाहनों को श्रीनगर से जम्मू जाने की अनुमति होगी लेकिन विपरीत दिशा की ओर जाने वाले वाहनों को अनुमति नहीं दी जाएगी।” उन्होंने कहा, “यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper