धर्मशाला में समय से पहले फटे बम, आरा में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम

आरा: बिहार के आरा जिले के नगर थाना क्षेत्र के सब्जी गोला के समीप स्थित हरखेंन कुमार जैन धर्मशाला में गुरुवार की सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब धर्मशाला के एक कमरे में कोलकाता से आए 4-5 संदिग्धों के प्रवेश करते ही उनके झोले में रखे बमों में विस्फोट हो गया। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि बाकी लोग पुलिस के आने के पहले ही फरार हो गए। सूत्रों के अनुसार कोलकाता ये लोग यहां किसी आतंकी वारदात को अंजाम देने आए थे, लेकिन हादसे का शिकार होने की वजह से उनकी योजना सिरे नहीं चढ़ सकी।

घटना की जानकारी मिलते ही नगर थानाध्यक्ष जेपी सिंह मौके पर पहुंचे। धर्मशाला में जख्मी हालत में मौजूद एक युवक को पुलिस अभिरक्षा में लेकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जख्मी युवक जितेंद्र पासवान उर्फ विक्की पासवान पश्चिम बंगाल स्थित कोलकाता के तेलीपारा का रहने वाला है। पुलिस ने इस घटना के बाद धर्मशाला से जख्मी हालत में भाग रहे एक अन्य आरोपी को थाना क्षेत्र के गोला मोहल्ला स्थित मछुआ टोली से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दूसरे युवक को भी पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

बिहार के आरा में बम ब्‍लास्‍ट, कोलकाता से बड़ी घटना को अंजाम देने आए थे अपराधी

नगर थानाध्यक्ष जेपी सिंह ने बताया कि हरखेन कुमार जैन धर्मशाला में आए 4-5 संदिग्धों के झोले में रखा बम विस्फोट हो गया था। इस हादसे में दो लोग घायल हो गए हैं। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य लोगों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि वे बम रख कर यहां क्यों आए थे, यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है। अनुमान है कि पांच आत्‍मघाती हमलावर कोलकाता से किसी बड़ी घटना को अंजाम देने बिहार आये थे, लेकिन सौभाग्य से समय से पहले ही विस्फोट हो गया।

घटना स्थल पर डीएम एसपी पहुंच चुके है। मौके पर पहुंची पुलिस को उनके कमरे से पिस्टल व आधार कार्ड बरामद हुआ है। धर्मशाला को सील कर तलाशी ली जा रही है। दूसरी ओर, पटना से बम निरोधक दस्‍ता आरा के लिए रवाना हो चुका है। पुलिस ने शहर की नाकेबंदी कर सघन छापेमारी शुरू की है। पटना के आइजी ने कहा फिलहाल इस मामले को आत्‍मघाती हमला कहना जल्‍दबाजी होगी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही यह पता चलेगा कि इस घटना के पीछे किसका हाथ है। फिलहाल घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper