धौलपुर में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी भारी मात्रा में अवैध हथियार जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर । थाना मनिया पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र के लूलापूरा गांव में दबिश देकर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। मौके से भारी मात्रा में निर्मित व अर्धनिर्मित हथियार, कारतूस एवं हथियार बनाने के सामान भी बरामद किए गए है। एसपी शिवराज मीना ने बताया कि दबिश के दौरान पुलिस टीम ने फैक्ट्री संचालक गांव लूलापुरा निवासी लक्ष्मी नारायण कुशवाह पुत्र नत्थी लाल को गिरफ्तार किया है। हथियार बना कर कहां कहां सप्लाई किये गये है। हथियार बनाने का सामान कहां से खरीदा है व कितने दिनो से काम कर रहा है आदि के बारे में जानकारी की जा रही है।

एसपी मीना ने बताया कि बुधवार को थानाधिकारी मनियां सुमन कुमार को मुखबिर से सूचना मिली कि गांव लूलापुरा में लक्ष्मी नारायण कुशवाह अपने खेत मे अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का संचालन कर रहा है। इस सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह व सीओ मनियां दीपक खण्डेलवाल के सुपरविजन एवं थानाधिकारी मनियां सुमन कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर कांस्टेबल बीरी सिंह को बोगस ग्राहक बना कर गांव लूलाकापुरा भेजा गया।

कांस्टेबल बीरी सिंह द्वारा रेकी कर हाथ का इशारा करने पर गठित टीमो द्वारा चारो और से घेराबंदी कर खेतो में खडी सरसो की फसलों में छिपते हुये लक्ष्मीनारायण के सरसो के खेत में बनी झोपड़ी पर पहुंचे। जहां पर वह अवैध हथियार बनाते हुये मिला। मौके से पुलिस टीम ने एक सिंगल शॉट 315 बोर देशी बन्दूक, तीन कट्टा देशी 315 बोर, तीन जिन्दा कारतूस 315 बोर, एक खाली खोखा 315 बोर, एक कट्टा 1 देशी 12 बोर, दो जिन्दा कारतूस 12 बोर, एक खाली खोखा 12 बोर व एक अर्द्धनिर्मित बन्दूक सिगल शॉट 315 बोर तथा हथियार बनाने का सामान तीन लकड़ी के टुकडे (बट बोडी बनाने के), एक लोह का वर्मा जिसमे लकडी का हत्था सादा है, दो रेती बडी दो रेती छोटी बडी लोहे की गाटर का टुकडा, तीन बैरल 315 बोर के टुकडा, एक स्प्रिंग, एक वैरल 12 बोर जिसमे काठ लगा है, लोहे के तार चार टुकडे छोटे बडे, एक वसूली मय वैटा लकडी, एक प्लास, एक आरी मय पत्ती लगी हुई, दो आरी पत्ती छोटी व एक आरी पत्ती बडी, एक लोहे की पत्ती का टुकडा व करीब 2 किलो कोयला जब्त कर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper