नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर अब व्हाट्सएप्प ने किया ये फैसला, अगर करते है व्हाट्सएप्प इस्तेमाल तो जरूर जानें

वैसे तो वर्तमान समय में शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा, जो व्हाट्सप्प का इस्तेमाल न करता हो, तो ऐसे में हम आपके लिए इससे जुडी एक खास जानकारी लाएं है। जी हां इस एप ने घोषणा की है कि फिलहाल उन्होंने प्राइवेसी अपडेट करने का प्लान रोक दिया है। जी हां इस बारे में कंपनी का कहना है कि ऐसा करने से सभी यूजर्स को पॉलिसी के बारे में जानने और समझने का ज्यादा समय मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि उन्होंने लोगों के बीच फैल रही गलत जानकारी के कारण बढ़ती हुई चिंताओं को देखते हुए अपडेट के प्लान को रोक दिया है। बहरहाल जहाँ एक तरफ व्हाट्सप्प ने कैंसिल किया यह प्लान, वही दूसरी तरफ सभी यूजर्स भी इस प्लान को लेकर कुछ खास खुश नहीं थे।

व्हाट्सप्प ने कैंसिल किया

लोगों की नाराजगी के चलते व्हाट्सप्प ने कैंसिल किया यह प्लान :

गौरतलब है कि कंपनी ने खुद अपने ब्लॉग में ये लिखा है कि अब वे अपडेट की तारीख को आगे बढ़ा रहे है और ऐसे में आठ फरवरी को किसी का भी अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं किया जायेगा। इसके इलावा लोगों के बीच व्हाट्सप्प की प्राइवेसी और सुरक्षा को लेकर जो अफवाहें फैल रही है, उसे स्पष्ट करने के लिए भी कंपनी काम कर रही है। दरअसल बात ये है कि व्हाट्सप्प ने हाल ही में अपने उपयोक्ताओं को सेवा की शर्तों और गोपनीयता की नीति के बारे में अपडेट देना शुरू कर दिया था। जिसमें व्हाट्सप्प ने बताया था कि वे किस तरह से उपयोक्ताओं के डेटा का प्रसंस्करण करते है और डेटा को फेसबुक के साथ शेयर करते है।

अपडेट को लेकर कंपनी ने सब कुछ किया स्पष्ट :

इसके साथ ही अपडेट में यह भी कहा गया था कि सभी उपयोक्ताओं को आठ फरवरी तक नई शर्तों और नीति से सहमत होना होगा, ताकि वे व्हाट्सप्प की सुविधाओं का लाभ उठा सके। जिसके बाद इंटरनेट पर फेसबुक के साथ व्हाट्सप्प के उपयोगकर्ताओं की जानकारी शेयर करने को लेकर बहस शुरू हो गई। यहाँ तक कि इसके बाद से टेलीग्राम और सिग्नल जैसे एप को डाउनलोड करने में वृद्धि देखी जा रही है। वही टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क भी इस बहस का हिस्सा बन गए और उन्होंने लोगों से व्हाट्सप्प का इस्तेमाल न करने की अपील की और व्हाट्सप्प के प्रमुख विल कैथार्ट ने भी एक के बाद एक ट्वीट करके अपनी राय लोगों के साथ शेयर की।

व्हाट्सप्प अपडेट करने की तारीख बढ़ा दी गई आगे :

व्हाट्सप्प ने कैंसिल किया

हालांकि इस अपडेट के बारे में कंपनी का कहना है कि उन्होंने अपनी नीति पारदर्शी होने और लोगों के बिजनेस के वैकल्पिक फीचर की जानकारी देने के लिए यह अपडेट की है। जी हां कंपनी का कहना है कि उनका यह स्पष्ट करना बेहद जरूरी है कि यह अपडेट कारोबार से जुडी जानकारियां देने के लिए है। ऐसे में इस अपडेट का फेसबुक के साथ डेटा शेयर करने की नीति पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मगर फिर भी लोगों की चिंता को देखते हुए व्हाट्सप्प ने कैंसिल किया यह प्लान और अब अपडेट की तारीख को फिलहाल के लिए आगे बढ़ा दिया।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper