नकारात्मक राजनीति करने वालों के लिए सबक है चुनाव : योगी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोस चुनाव में भाजपा को मिली शानदार जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी व विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुद्दाविहीन विपक्ष जाति आधारित दलों को एकजुट कर मोदी के विजय लक्ष्य को रोकने का दम भर रहा था, लेकिन विकास व राष्ट्रवाद के साथ सकारात्मक राजनीति के आगे मतदाताओं ने हताश-निराश विपक्ष को धराशायी कर दिया। जनता ने एक बार फिर दिखा दिया कि सूबे में परिवारवाद, वंशवाद व जाति की राजनीति करने वालों का कोई स्थान नहीं है।

योगी यहां शुक्रवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय के साथ पत्रकार वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह पहला चुनाव था, जिसमें केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकारों के खिलाफ कोई एण्टी इनकम्वेंसी नहीं था। चुनाव से मंहगाई का मुद्दा गायब था, बिजली, कानून व्यवस्था और सड़कें कोई मुद्दा नही थीं। इसके बाद तो मुद्दाविहीन विपक्ष नकारात्मक राजनीति कर रहा था। उसने मोदी पर व्यक्तिगत हमले किये, लेकिन जनता ने करारा जवाब दे दिया।

उन्होंने यूपी में मिली कामयाबी का श्रेय नरेन्द्र मोदी व अमित शाह को दिया। उन्होंने कहा कि जातीय दलों के गठबंधन की चुनौती को देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 51 फीसद वोटों के साथ सीटों का जो लक्ष्य तय किया, उसे कार्यकर्ताओं की मदद से अपना दल के वोट को मिलाकर हासिल कर लिया गया। मुख्यमंत्री से तीन मंत्रियों के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद कैबिनेट विस्तार को लेकर पूछा गया तो कहा कि उचित समय आने पर सभी को जानकारी दी जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper