नगदी की कमी पर प्रदेश सरकार गंभीर

लखनऊ ब्यूरो। प्रदेश के अधिकांश जिलों में नकदी का संकट पैदा हो गया है। लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में लगे एटीएम में पैसा नहीं है। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने अफसरों को हालात पर नजर रखने के लिए कहा है।

प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि यह आम लोगों से जुड़ी हुई समस्या है। इसको लेकर मेरी केंद्र सरकार के वित्त राज्यमंत्री से भी बात हुई है। 1 या 2 दिन में यह समस्या खत्म हो जाएगी।

पिछले चार-पांच दिनों से इस तरह की खबरें आ रही हैं कि 2 हजार के नोट लोग रोक रहे हैं। मुझे लगता है कि साजिशन इस तरह की अफवाह फैलाई जा रही है। दो हजार के नोटों की कोई ऐसी समस्या बैंकों में नहीं है और पयाज़्प्त मात्रा में नोट उपलब्ध हैं।

मुख्य सचिव राजीव कुमार ने कहा कि नगदी संकट जैसी अभी कोई स्थिति नहीं है। कुछ जगहों पर करेंसी की कमी जरूर हो, इसको लेकर सरकार गंभीरता से प्रयास कर रही है। बैंकिंग सेक्टर से इस विषय पर बातचीत करके इस संकट को दूर करने का पूरा प्रयास जल्द से जल्द किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper