नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए Covid-19 उपायों का समर्थन किया

सिडनी, 27 जनवरी । विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी स्पेन के Rafale नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले किए गए Covid-19 उपायों का समर्थन किया है और इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से इस पर व्यापक दृष्टिकोण अपनाने का अनुरोध किया है। आठ फरवरी से शुरू होने वाले आस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने आए सभी खिलाड़ियों और उनके सपोर्ट स्टाफ को आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद दो सप्ताह के क्वारंटाइन में रखा गया है।

ये खिलाड़ी जिस फलाइट में आ रहे थे, उसमें तीन कोरोना पॉजिटिव लोग भी थे। इसके कारण इन खिलाड़ियों को सख्त क्वारंटाइन में रखा गया है। अब तक नौ मामले सामने आ चुके हैं और ऐसा माना जा रहा है कि करीब 281 लोग उनके संपर्क में आए थे।

पिछले सप्ताह ही कुछ खिलाड़ियों ने क्वारंटाइन की स्थिति को लेकर सोशल मीडिया पर शिकायत की थी। Xinhua News Agency की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल ने सीएनएन से कहा कि कई लोगों को महामारी के समय बहुत बुरा लगता था, लेकि अब एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलने के योग्य होना, उनके गर्व की बात होना चाहिए।

नडाल ने कहा, मैं उनके लिए बहुत खेद महसूस करता हूं लेकिन जब हम यहां आए थे, हम जानते थे कि उपाय सख्त होने जा रहे हैं क्योंकि हम जानते थे कि यह देश महामारी से निपटने के लिए बहुत अच्छा कर रहा है। उन्होंने कहा, यह सामान्य से अलग स्थिति है। यह हम सभी के लिए बहुत अधिक दुखद है। लेकिन कम से कम हम यहां हैं और हमारे पास यहां खेलने का मौका है। इस समय आमतौर पर दुनिया पीड़ित है, इसलिए हम शिकायत नहीं कर सकते।

इस बीच, स्थानीय खिलाड़ी निक किर्गियोस ने नडाल के विचारों का समर्थन किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper