नतीजों से पहले बागियों पर कार्रवाई, ओम प्रकाश राजभर योगी कैबिनेट से बर्खास्त

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल से छुट्टी कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अनुशंसा पर राज्यपाल रामनाईक ने सोमवार को राजभर को मंत्री पद से मुक्त करने के लिये अपना अनुमोदन प्रदान कर दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “योगी आदित्यनाथ ने महामहिम राज्यपाल से पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांग जन कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की सिफारिश की है।” राज्यपाल ने उनकी सिफारिश को स्वीकार कर लिया है।

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के अन्य सदस्य जो विभिन्न निगमों और परिषदों में अध्यक्ष व सदस्य हैं, उन सबको भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। ओमप्रकाश राजभर ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री के फैसले का स्वागत करते हैं। गरीबों के साथ अन्याय हो रहा है। योगी सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं विकलांग जन विकास मंत्री रहे राजभर ने लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से अलग होकर चुनाव लड़ने का एलान किया था। इससे पहले भी राजभर पिछड़े वर्ग के मुद्दों को लेकर योगी सरकार को घेरते रहे हैं। हालांकि चुनाव के बाद उनकी मंत्रिमंडल से विदाई के कयास लगाए जा रहे थे।

राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राजभर को तात्कालिक प्रभाव से प्रदेश मंत्रिमण्डल की सदस्यता से पदमुक्त कर दिया है। नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्ताव पर ओम प्रकाश राजभर को मंत्री पद से मुक्त करने के लिये अपना अनुमोदन प्रदान कर दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper