नवनिर्वाचित महापौरों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को विभिन्न जगहों पर हुए समारोह में गाजियाबाद, आगरा, अयोध्या और मेरठ के नवनिर्वाचित महापौरों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। आशा शर्मा ने गाजियाबाद की महापौर के रूप में पार्षदों के साथ शहर के रामलीला ग्राउंड में पद व गोपनीयता की शपथ ली।

संभागीय आयुक्त प्रभात कुमार ने शर्मा को कार्यालय की शपथ दिलाई जबकि नई महापौर ने अन्य पार्षदों को शपथ दिलाई। ऋषिकेश उपाध्याय ने अयोध्या के महापौर के रूप में शपथ ली। फैजाबाद के नगर निगम घोषित होने के बाद यह पहली दफा है जब मंदिर शहर को अपना महापौर मिला है।

उपाध्याय को उनके सकैड़ों समर्थकों,भाजपा कार्यकर्ताओं, अधिकारियों और संत समुदाय के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में आयुक्त मनोज मिश्रा ने शपथ दिलाई। इस दौरान भगवाधारी संतों ने मंत्रों का जाप किया। समाजवादी पार्टी ने समारोह का ‘भगवाकरण’ किए जाने का आरोप लगाकर इसका बहिष्कार किया।

मेरठ में महापौर के शपथ ग्रहण समारोह में उस वक्त हंगामा मच गया जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पार्षदों के बीच झड़प हो गई। बसपा पार्षद ‘जय भीम’ चिल्ला रहे थे और भाजपा पार्षद ‘मोदी मोदी’। मामला तब बिगड़ गया जब नवनिर्वाचित बसपा महापौर सुनीता वर्मा राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ पर खड़ी नहीं हुईं।

भाजपा पार्षदों द्वारा कार्यवाही को बाधित करने का प्रयास करने पर वह नरम पड़ गईं। आगरा में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की मौजूदगी में नवीन जैन ने आगरा कालेज मैदान में मेयर पद की शपथ ली और ताजमहल के इस शहर की बेहतरी का वादा किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper