नालंदा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 की मौत व 18 घायल

बिहारशरीफ: बिहार के नालंदा जिले में गुरुवार रात को सोहरसराय थाना क्षेत्र में चल रही एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई तथा अन्य 18 लोग घायल हो गए। घायलों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार, खासगंज इलाके में एक घर में चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री में गुरुवार रात अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के कई घर ध्वस्त हो गए। घटना में पांच लोगों की मौत हो गई तथा 18 अन्य लोग बुरी तरह झुलस गए।

नालंदा के जिलाधिकारी त्यागराजन एस. एम. ने शुक्रवार को बताया कि इस घटना के बाद पटाखा कारखाने के मालिक मोहम्मद सरफराज के खिलाफ सोहरसराय थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है।

उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्हें इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) भेज दिया गया है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper