नासिक में भिडंत के बाद कुए में गिरे बस और ऑटो, 26 लोगों की मौत

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक में मंगलवार को मालेगांव-देवला रोड पर मेशी फाटा के नजदीक सरकारी बस और ऑटो रिक्शा भिड़ंत के बाद सड़क किनारे स्थित कुए में जा गिरे। इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है, जबकि 33 लोग घायल हुए हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नासिक जिले के कलेक्टर सूरज मंधारे ने बताया कि तेजरफ्तार बस के सामने अचानक एक आटो आ गया। दोनों वाहनों के बीच हुई भयंकर टक्कर के बाद बस और आटो दोनों कुए में जा गिरे। उन्होंने कहा कि हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

इस भीषण हादसे में मरने वाले 25 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। बस और ऑटो दोनो को कुए से निकाल लिया गया है। हादसे में बस ड्राइवर की भी मौत हो गई है। मरने वालों में कई महिलाएं और एक बच्ची भी शामिल है। ऑटो में बैठे जिन सात लोगों की मौत हुई है, वे एक ही परिवार के सदस्य बताए जाते हैं। पुलिस के मुताबिक, दोनों वाहनों के बीच टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टक्कर के बाद बस और ऑटो रिक्शा कुएं में जा गिरे।

राज्य सरकार ने मरने वालों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 05-05 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। इसके साथ ही घायल यात्रियों के उपचार पर आने वाला खर्च भी राज्य सरकार वहन करेगी। नासिक देहात की पुलिस अधीक्षक आरती कुमारी ने बताया था कि कोई यात्री कीचड़ में न फंसा हो, यह देखने के लिए पंप के जरिए कुएं से पानी बाहर निकाला गया।

महाराष्ट्र स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एमएसआरटीसी) की बस मालेगांव से नजदीकी धुले जा रही थी। अधिकारियों के मुताबिक पुलिस, फायर ब्रिगेड और स्थानीय टीमों की मदद से घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया। एमएसआरटीसी ने अपने एक बयान में कहा है कि शुरुआती तौर पर इस घटना के पीछे ड्राइवर पीएस बच्चव की गलती मालूम पड़ती है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper