निर्यात प्रोत्साहन भवन का सत्यदेव पचौरी ने किया औचक निरीक्षण, मचा हड़कंप

लखनऊ ब्यूरो । सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री सत्यदेव पचौरी ने गुरुवार की सुबह कैसरबाग स्थित निर्यात प्रोत्साहन भवन के उद्योग विभाग के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। मंत्री ने कार्यालय विलम्ब से पहुंचे कर्मचारियों की क्लास लगायी।

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी आज सुबह निर्यात प्रोत्साहन भवन गये। वहां उन्होंने निरीक्षण किया तो वीआईपी ड्यूटी में रहने वाले दो कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये और वहीं कुछ कर्मचारी अपने समय 10 बजे से विलम्ब से कार्यालय पहुंचे। इस पर मंत्री ने इन्हें चेतावनी दी और सहायक आयुक्त मनोज चौरसिया को लापरवाह कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस देने के ​आदेश दिये।

निचले तल पर निरीक्षक के दौरान ही मंत्री सत्यदेव ने एक स्थान पर कूड़ा इकट्ठा देखा। इस पर उन्होंने स्वच्छता व्यवस्था को दुरुस्त रखने और समय से कूड़ा उठने की बात कही। उन्होंने मौके पर स्वच्छता और सुंदरता बनाये रखने के लिए विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया।

उन्होंने अधिकारियों से उनके कक्ष की सफाई को स्वयं सुनिश्चित करने को कहा। स्वच्छता के लिए लगाये गये कर्मचारियों को रोजाना आने और स्वच्छता कार्य करने का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिये। इस दौरान अपर आयुक्त आरके​ सिंह, उपायुक्त उमेश चन्द्र इत्यादि अधिकारी मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper