नीट के परीक्षा में बरेली के बेटे ने फहराया अपना परचम, ईशान बने नीट में यूपी टॉपर

काफी लंबे समय के बाद नेट का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। नीट का रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र के चेहरे पर खुशी दिख रही है और देश में कई छात्र-छात्राओं ने इस परीक्षा को क्वालीफाई किया है और अपने सपने को पूरा करने के लिए आगे कदम बढ़ाया है।

बरेली के ईशान अग्रवाल ने नीट के रिजल्ट में यूपी में टॉप किया है। वैसे आल इंडिया में ईशान को 34वीं रैंक मिली है। देशभर के मेडिकल के यूजी कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित नीट में प्रदेश से 2,29,115 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था।

जिसमें से 2,19,197 अभ्यर्थियों ने नीट की परीक्षा दी थी। इनमें से 1,17,316 अभ्यर्थियों ने नीट क्वालीफाई किया।

ईडब्ल्यूएस में यूपी से यासफीन शहरन को मिली सफलता
एनटीए एटीए की जारी ऑल इंडिया रैंक और कैटेगरी लिस्ट के अनुसार, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग ईडब्ल्यूएस के टॉप 10 सूची में यूपी से यासफीन शहरन की ऑल इंडिया में 115वीं रैंक है।

विवेक कुमार पांडेय ने 118वीं रैंक हासिल की है। इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी में यूपी से शिवम वर्मा की 57वीं रैंक आई है।

पहले में प्रयास में हासिल की सफलता

बरेली के ईशान अग्रवाल ने नीट की परीक्षा का पहला अटैम्प था। और उन्होंने किसी को निराश नहीं किया और सूबे में जहां पहली रैंक पाई वहीं ऑल इंडिया में 34वीं रैंक पाकर कर सबको खुश कर दिया।

ईशान ने हार्टमैन कॉलेज से इंटर की पढ़ाई की। ईशान ने नीट की परीक्षा की तैयारी कक्षा 10 से ही शुरू कर दी थी। ईशान की सफलता पर पूरा परिवार गदगद है। ईशान ने इंटर का परिणाम आने के बाद ही कहा था कि, उनका सेलेक्शन नीट की परीक्षा में हो जाएगा। उनका लक्ष्य डॉक्टर बनने का है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper