‘‘नीट’ खराब होने पर गोमती में कूदी छात्रा

लखनऊ। नीट की परीक्षा अच्छी न होने पर हताश छात्रा ने मंगलवार रात रिवर फ्रंट से गोमती नदी में छलांग लगा दी। कूदने से पहले छात्रा ने मित्र को फोन कर कूदने की बात कही थी। दोस्त ने कंट्रोल रूम पर सूचना देकर पूरी बात बतायी। गौतमपल्ली, गोमतीनगर व हजरतगंज पुलिस मौके पर पहुंची। गोताखोरों की मदद से छात्रा को नदी से सकुशल बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।बहराइच निवासी 22 वर्षीय मानसी (काल्पनिक नाम) नीट की कोचिंग कर रही है। रविवार को मेडिकल प्रवेश परीक्षा दी थी।

छात्रा का कहना है कि परीक्षा अच्छी नहीं हुई, जिसके चलते उसे दाखिले की उम्मीद नहीं थी। हताश होकर वह बहराइच चली गयी थी। मंगलवार को वह वापस लौटी। रिवर फ्रंट के पास वह बस से उतर गयी। उसके बाद उसने पारिवारिक मित्र को कॉल की और कहा कि वह माता-पिता के अरमान को पूरा नहीं कर पाएगी। इसके चलते वह बहुत परेशान है। रास्ता नहीं सूझ रहा है। लिहाजा गोमती में कूदकर खुदकुशी करने जा रही हूँ। यह कहने के बाद उसने फोन काट दिया। परेशान दोस्त ने बिना देर किये कंट्रोल रूम व युवती के पिता को कॉल कर सूचना दी।

उसने कहा कि युवती रिवर फ्रंट के पास मौजूद है। कंट्रोल रूम पर सूचना मिलते ही गौतमपल्ली, गोमतीनगर व हजरतगंज की पुलिस मौके पर पहुंची। इससे पहले ही गोताखोरों ने मशक्कत कर गोमती में डूब रही युवती को बाहर निकाल लिया। आनन-फानन में युवती को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। चाचा को फोन कर अस्पताल बुलाया गया। तीनों थानों की पुलिस आधे घण्टे तक सीमा विवाद में उलझी रही। काफी पंचायत के बाद गोमतीनगर पुलिस ने आगे की कार्रवाई की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper