नीता के प्यार में मुकेश अंबानी को कभी बस में करना पड़ा था सफर, ऐसी थी इनकी लव स्टोरी

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी जिन्हें भारत के सबसे अमीर उद्योगपति के नाम से जाना जाता है और यह ना सिर्फ हमारे देश में बल्कि दुनियाभर में मशहूर व्यक्ति हैं। शायद ही ऐसा कोई होगा जो मुकेश अंबानी के बारे में ना जानता हो, मुकेश अंबानी कैसे अंबानी बने इसके पीछे भी बड़ी दिलचस्प कहानी है। हालांकि इनकी सक्सेस स्टोरी तो तकरीबन सभी को पता होगी लेकिन इनकी लव स्टोरी के बारे में कम ही लोग जानते होंगे। आज हम आपको बताएंगे कैसे मुकेश अंबानी, नीता अंबानी के प्यार में पड़े और किस तरह से इनकी शादी हुई और कहां से शुरू हुई इनकी लवस्टोरी।

शायद किसी को यकीन नहीं होगा लेकिन आपको बता दें कि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी अरेंज मैरिज नहीं बल्कि लव मैरिज है। बताया जाता है कि नीता को शादी के लिए मनाने के लिए मुकेश अंबानी ने सड़क पर जाम तक लगा दिया था। दरअसल बात कुछ इस तरह शुरू हुई थी, उस दौरान नीता के पिता बिरला ग्रुप में काम करते थे और उस दिन बिरला परिवार ने फंक्शन रखा हुआ था। नीता भी उस फंक्शन में परिवार संग गई थी क्योंकि नीता एक प्रोफेशनल भरतनाट्यम डांसर भी हैं। इसके अलावा उन्हें अन्य कई तरह डांस फॉर्मेट भी आते हैं।

बिड़ला परिवार के इस समारोह में जब नीता ने डांस परफॉर्म किया तो उस दौरान मुकेश अंबानी अपने पिता धीरूभाई अंबानी के साथ मौजूद थे। धीरूभाई अंबानी नीता के परफॉरमेंस से काफी प्रभावित हुए और उसी पल उन्होंने सोच लिया था कि वह उन्हें अपने घर की बहू बनाएंगे। जब यह समारोह खत्म हुआ तो धीरूभाई अंबानी ने किसी भी तरह करके नीता का नंबर ले लिया और घर जाने के बाद उन्हें फोन करके कहा कि मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं।

नीता को जरा भी यकीन नहीं हुआ और उसे लगा कि शायद कोई उसे मजाक कर रहा है, उन्होंने फोन काट दिया। तब दुबारा से धीरूभाई अंबानी ने फोन कर बताया कि मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं तब नीता को भी गुस्सा आ गया और उन्होंने बोला मैं एलिजाबेथ टेलर बोल रही हूं और दोबारा से फोन कट कर दिया। धीरुभाई भी समझ गए की मामला क्या है और तब उन्होंने नीता के पिता से बात की और नीता को अपने घर बुलाया। अंबानी परिवार में जाने के बाद यहीं पर नीता और मुकेश अंबानी की पहली मुलाकात हुई थी।

यहाँ से इन दोनों की मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया, बातचीत होने लगी और एक दूसरे के बीच की दूरियां भी खत्म होने लगी। मुकेश अक्सर नीता से मिलने अपनी महंगी-महँगी कार में जाते थे, लेकिन एक दिन नीता ने उनसे कहा कि आज तुम अपने लक्जरी कार में नहीं बल्कि बस में सफर करो। मुकेश तो पहले से ही नीता के प्यार में दीवाने थे, उन्होंने बिना सोचे समझे अपनी लग्जरी कार को छोड़कर बस में सफर किया और ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ।

इसी तरह एक रोज जब नेता मुकेश के साथ कार में कहीं सफर कर रहे थे उसी दौरान मुकेश ने उन्हें सीधा-सीधा प्रपोज कर दिया और शादी के लिए पूछा। सबसे मजेदार बात तो यह थी कि मुकेश ने वहां पर शर्त रख दी कि अगर ‘हां’ नहीं कहा तो यह गाड़ी सड़क से आगे नहीं बढ़ेगी। रोड पर जाम लगने लगा था और मजबूर होकर नीता को मुकेश का जवाब “हाँ” में देना ही पड़ा। तब जाकर वर्ष 1985 में मुकेश अंबानी और नीता की शादी हुई। अच्छी बात तो ये हैं कि इस शादी से नीता बेहद खुश है और आज शादी के बाद इन दोनों के तीन बच्चे हैं आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और अनंत अंबानी। जिसमें दो बच्चों की शादी हो चुकी है जबकि अनंत अंबानी की अभी शादी होनी है।

सोशल मीडिया से साभार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper