नेचुरल में नहीं थीं खूबसूरत, जानें कैसे फिल्मों में आने के बाद बनीं ग्लैमरस?

बॉलीवुड एक्ट्रेस की खूबसूरती का हर कोई दीवाना होता है। लेकिन इसके पीछे उन्होंने कितने एक्सपेरीमेंट किए होते हैं इस मेहनत के बारें में शायद ही कोई जानता होगा। दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस में पिछले कुछ समय से प्लास्टिक के जरिए अपने लुक को खूबसूरत दिखाने मानो चलन सा बन गया है। लिहाजा ये सुंदर दिखने का सबसे आसान तरीका भी है। यानी वे ब्यूटीफुल दिखने के लिए अपनी बॉडी के उस पार्ट की सर्जरी कराती हैं, जो पूरी तरह परफेक्ट नहीं है। हाँ भले ही वे इस सर्जरी के बाद और भी बदसूरत क्यों न दिखने लगें, लेकिन बी टाउन एक्ट्रेस आजकल ये बड़ा रिस्क लेना जरूरी समझती हैं। आइए, आपको बताते हैं उन एक्ट्रेसेज के बारे में जिन्होंने किसी न किसी प्रकार की प्लास्टिक सर्जरी कराई है. जिनमें कुछ की खूबसूरती में चार चांद लगे, तो कई की सूरत पहले से ज्यादा बिगड़ गई। लेकिन बाद में उन्होंने बी-टाउन में आने के बाद अपने आप को कैसे कायापलपट किया।

आपने गौर किया होगा कि सुल्तान की रेसलर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा फिल्म पीके से पहले अपने लुक में नजर आती थीं, लेकिन इस फिल्म के पहले उन्होंने अपने होंठों की सर्जरी कराई थी। लेकिन फिल्म में उनके होंठ सर्जरी के बाद भी वे परफेक्ट नहीं दिखीं तो उन पर काफी जॉक्स बनने लगे। अनुष्का ने बॉलीवुड में जब अपने करिअर की शुरुआत की थी तब उनके होंठ काफी ठीक थे। जैसे कि फिल्म रब ने बना दी जोड़ी में नजर आईं थी। लेकिन बाद में उन्होंने अपनी सीनियर एक्ट्रेसेस को कॉपी किया और अपने होठों का कायापटल करवा लिया।

बाजीराव मस्तानी, ये जवानी है दीवानी और ओम शांति ओम और तमाशा जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाली दीपिका ने भी फिल्मों में आने से पहले प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया। लेकिन दीपिका के सर्जरी के बाद उनके लुक में काफी बदलाव देखने को मिला।

बॉलीवुड़ नें देशी गर्ल और पिग्गी चॉप्स के नाम से पहचाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के चर्चे अब न सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी जारी हैं। लेकिन अपने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए देशी गर्ल ने न सिर्फ सेट पर बल्कि अपने लुक्स पर भी काफी मेहनत की है। प्रियंका भी ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिन्होंने एक नहीं, बल्कि कई बार सर्जरी करवाई। प्रियंका ने अपनी नाक, फेस और होठों की सर्जरी तो कराई ही है। इसके साथ-साथ उन्होंने अपने ब्रेस्ट इंप्लांट भी करा लिए। लिहाजा इसके बाद उनके ऑवरऑल पर्सनेलिटी में काफी बदलाव देखने को मिला।

DRDO में निकली वैकेंसी, ऐसे करना होगा अप्लाई

इन दिनों अब बी-टाउन की सुपरस्टार एक्ट्रेस की लिस्ट में नेशनल अवॉर्ड विनर क्वीन कंगना का नाम भी शुमार है। लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि कंगना पहले से ही ऐसी खूबसूरत थीं तो आप गलत हैं। क्योंकि कंगना ने भी बॉडी के अधिकांश पार्स्ट की सर्जरी कराई है। उन्होंने अपनी पर्सनेलिटी को अधिक इंप्रूवमेंट करने यानी हॉट और सेक्सी दिखने के लिए देशी गर्ल की तरह ब्रेस्ट इंप्लांट भी करवाया, जिससे उनके लुक में और ज्यादा बदलाव देखने को मिला। बता दें करिअर की शुरुआत में कंगना के लुक की काफी आलोचना हुई थी। लेकिन जैसे ही वे अपने बदले लुक के साथ नजर आईं तो सभी की नजरों में हॉट एक्ट्रेस हो गईं।

इस लिस्ट में बॉलीवुड की डिम्पल गर्ल प्रिटी जिंटा का नाम भी शामिल है। हालांकि प्रीति के चेहरे पर डिम्पल पडऩे से पहले ही वे काफी अट्रैक्टिव हैं। लेकिन इन्हें भी अपने होंठों से शिकायत थी सो उन्होंने भी प्लास्टिक का सहारा लिया और सर्जरी के जरिए अपने होंठों की शेप बदलवाई लेकिन। हालांकि प्रिती के लुक में कोई खास बदलाव नजर नहीं देखने को नहीं मिला। इस अभिनेत्री ने इसके बाद अपने नाक की प्लास्टिक सर्जरी करवाई जिसके बाद उनका लुक थोड़ा बैटर हुआ। हालांकि अब वे फिल्मों से दूर रहकर अपने पति के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंट कर रही हैं।

सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में आने से पहले कैटरीना कैफ अपनी सभी बहनों में सबसे बदसूरत हुआ करती थीं। लेकिन कैट रो सलमान का फिल्मों में आने के लिए इनकरेज किया। इसके बाद उन्होंने खुद से अपने लुक में बदलाव किया। हालांकि कैटरीना तो नेचुरली खूबसूरत हैं, लेकिन कॉस्मेटिक सर्जरी का एक्सपेरीमेंट करने ये भी पीछे नहीं हटीं। कैटरीना को अपने होंठो से शिकायत थी। उनके होंठ बेहद पतले थे जिनमें वह थोड़ा उभार चाहती थीं और इसके लिए उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया। हालांकि सुनने में ये भी आया था कि उन्होंने भी कैटरीना ने भी ब्रेस्ट इंप्लांट कराया है लेकिन वे हमेशा इस बात को नकारती रहीं।

बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार मल्लिका ने भी अपना लुक बदला। अभिनेत्री मल्लिका शेरावत भी अंडर द नाईफ के प्रयोग में आ चुकी हैं। आपको बता दें कि मल्लिका ने फिल्म क्चद्बपपप में आने से पहले खुद के लुक्स को इंप्रूव कराया था। इन्होंने भी अपने होठों की सर्जरी करा डाली। इसके कुछ दिनों बाद ही ने मल्लिका ने ब्रेस्ट इंप्लांट करवाया। इन सर्जरी ने मल्लिका शेरावत का लुक तो बदला, लेकिन इसका उनके कॅरियर पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा। लिहाजा उनकी कोई भी फिल्म सुपरहिट साबित नहीं हुई।

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय पहले से ही इतनी खूबसूरत हैं लेकिन सर्जरी की दौड़ में शामिल होना इन्होंने भी मुनासिब समझा। इनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने कॉस्मेटिक सर्जरी के जरिए अपने गालों का लुक चेंज कराया है। वहीं करीना कपूर ने अपने होंठों और चीकबोन्स पर नाइफ चलवाकर अपना ग्लैमरस लुक पाया है। बिपाशा बसु, जिन्होंने हाल ही में करण भसह ग्रोवर से शादी की है, ने भी खूबसूरत दिखने के लिए न सिर्फ कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया है, बल्कि स्किन लाइटभनग ट्रीटमेंट भी ले चुकी हैं।

श्रीलंका से ताल्लुक रखने वाली अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस जो जल्द ही हाउसफुल में नजर आने वाली हैं। उन्होंने ने भी सर्जरा का सहारा लिया है। बता दें कि जब जैकलीन ने बॉलीवुड में एंट्री की थी तब उनका लुक अलग था और उनका अब का लुक काफी डिफरेंट है। जैकलीन ने अपने होंठों को कॉस्मेटिक सर्जरी के जरिए फुलर कराया है ताकि वे उभरे हुए दिखें इससे वह काफी खूबसूरत दिखने लगी हैं। आज इस अभिनेत्री के लाखों फैंस हैं।

बॉलीवुड की रॉकस्टार गर्ल नरगिस फाखरी का नाम अब तक सफल एक्ट्रेस में शुमार नहीं है लेकिन उन्होंने खुद की खूबसूरती को निखारने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने भी अपन लिप्स पर चाकू चलवाया है। हेमामालिनी की बेटी ईशा देओल भले ही अब फिल्मों में सक्रीय न हों लेकिन खूबसूरत लुक पाने के लिए उन्होंने भी अपने होंठों की शेप बदलवाई, लेकिन इससे उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ।

मिनीषा लांबा ने नए लुक से फैंस को किया हैरान। अपनी नाक की प्लास्टिक सर्जरी कराकर अपने फैंस को हैरान कर दिया था। मिनिषा अपनी क्यूट स्माईल और भसपल लुक के लिए जानी जाती हैं, लेकिन उन्होंने भी अपनी सुंदरता निखारने के लिए सर्जरी का सहारा लिया। यह भी कहा गया कि उन्होंने फिल्म किडनैप में अपने चेहरे को भरा-भरा दिखाने के लिए सिलिकोन-रूट का सहारा लिया था, लेकिन मिनिषा खुद इस बात को हमेशा नकारती आई हैं।

ड्रामा क्वीन राखी सांवत की खूबसूरती के चर्चों के बारे में सभी जानते हैं। जिन्होंने खूबसूरत बनने के लिए अपने चेहरे पर छुरियां चलवाई लेकिन उल्टा सुधरने की बजाए और बिगड़ती चली गई। ड्रामा क्वीन का नाम प्लास्टिक सर्जरी कराने में सबसे टॉप पर हैं और बॉलीवुड में सबसे ज्यादा प्लास्टिक सर्जरी कराने वाली एक्ट्रेस हैं। चाहे वह लिपोसक्शन हो, ब्रेस्ट इंप्लांट हो या फिर अपने जॉ लाइन को शेप कराना हो। यानी उन्होंने बॉडी के ज्यादातर पार्ट्स पर चाकू चलवाया है। लेकिन वे और भी बदसूरत होती गईं।

साउथ क्वीन श्रीदेवी की पुरानी तस्वीरों को देखेंगे, तो एक बड़ा फर्क पाएंगे। उनके लुक में बड़े बदलाव से उनकी कॉस्मेटिक सर्जरी का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस ट्रीटमेंट के जरिए उन्होंने अपनी भद्दी नाक से भी छुटकारा पाया और बाद में ब्रेस्ट इंप्लांट कराया। मिस इंडिया बनने के बाद सुस्मिता ने भी सर्जरी का सहारा लिया। गौहर खान ने एक्टिंग करियर की शुरूआत यश राज की फिल्म रॉकेट भसह सेल्समैन ऑफ द ईयर’ से की थी। जी हंा, मॉडल से एक्टर बनीं गौहर खान भी कथित रूप से अपने होठों पर छुरियां चलवा चुकी हैं। खबरों के अनुसार लिप सर्जरी के बाद वह अपने लुक्स में आए बदलाव से खुश नहीं हुईं और इस सर्जरी के बाद गौहर खान काफी समय तक कैमरे से दूर रहीं।

लाखों दिलों की धड़कन माधुरी दीक्षित भी सौंदर्य में चार चांद लगाना चाहती सो अपनी उम्र छुपाने के लिए उन्होंने भी इस नुस्खे को आजमाया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper